राजद ने कार्यालय विस्तार के लिए सरकार से मांगी जमीन, भड़के सीएम नीतीश, कहा- आसमान से लाएं जमीन

राजद ने कार्यालय विस्तार के लिए सरकार से मांगी जमीन, भड़के सीएम नीतीश, कहा- आसमान से लाएं जमीन

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय विस्तार पर इन दिनों बिहार की सियासत गर्म है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राजद के कार्यलय के लिए जमीन उपलब्ध करवाने के संबंध में सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा था. इसको लेकर जब सीएम नीतीश कुमार से इस बारे में पूछा गया, तो वे जगदानंद सिंह पर भड़क गये. उन्होंने कहा कि जमीन आसमान से लाए. उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में इन लोगों ने क्या किया था, यह पता नहीं... अभी जहां राजद का कार्यालय है, उसके लिए जमीन हमी लोगों ने उपलब्ध करवाया है.

बता दें कि राजद ने मुख्यमंत्री से आरजेडी के प्रदेश कार्यालय के लिए ज्यादा जगह उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है. कार्यालय के बगल की जमीन किसी आवास के लिए उपयोग करना कहीं से उचित नहीं है. किसी भी पूल की जमीन किसी और को शिफ्ट की जा सकती है, यह सब कुछ सरकार के हाथ में है.

सबसे बड़ी पार्टी को केवल 19842 वर्ग फीट जमीन दी 

वहीं इसको लेकर आरजेडी ने एक ट्वीट भी किया था कि, 'बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद के प्रदेश कार्यालय के लिए नीतीश सरकार ने केवल 19842 वर्ग फीट जमीन दी है, जबकि नीतीश कुमार ने जेडीयू कार्यालय के अगल-बगल की जमीन पर कब्जा करते हुए जेडीयू को 66000 वर्ग फीट, भारतीय जनता पार्टी को 52000 वर्ग फीट आवंटित की हुई है.

14000 स्क्वायर फीट की मांग

आरजेडी के अनुसार जेडीयू प्रदेश कार्यालय करीब 60000 स्क्वायर फीट में बना है, जबकि बीजेपी का प्रदेश कार्यालय भी 50000 स्क्वायर फीट से ज्यादा क्षेत्रफल में है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय के लिए जगह काफी कम पड़ रही है, क्योंकि यहां महज 20000 स्क्वायर फीट में ही काम चलाया जा रहा है. आरजेडी प्रदेश कार्यालय के बगल की खाली पड़ी जमीन, जो 14000 स्क्वायर फीट की है, उसे उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा गया है.



Find Us on Facebook

Trending News