वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह को राजद ने बताया नौटंकी, भाजपा पर भाईचारे को खंडित करने का आरोप

वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह को राजद ने बताया नौटंकी, भाजपा पर भाईचारे को खंडित करने का आरोप

पटना. 1857 स्वतंत्रता संग्राम के नायक वीर कुंवर सिंह के स्मरण में भाजपा द्वारा जगदीशपुर में मनाए जा रहे विजयोत्सव समारोह को राजद ने नौटंकी करार दिया है. राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को कहा कि जिन्होंने अंग्रेजों की दलाली की वे आज विजयोत्सव मनाने की नौटंकी कर रहे हैं. 

भाजपा पर सामाजिक सौहार्द और भाईचारा को तहस नहस करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कुंवर सिंह ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई की थी. उनकी लड़ाई सिर्फ आजदी की लड़ाई नहीं थी बल्कि भाईचारे को बनाए रखने की भी लड़ाई थी. वहीं सावरकर के लोग शुरू से भाईचारा को तहस-नहस करते रहे. आज भी वे लोग वही कर रहे हैं. 

जगदानंद ने कहा कि कुंवर सिंह ने धर्म के नाम पर बंटे भारत की लड़ाई नहीं लड़ी थी. वे एक भारत और सबको के लिए भारत की लड़ाई लड़े थे. वहीं भाजपा आज देश को खंडित कर रही है. देश में भाईचारा को खत्म किया जा रहा है. भाजपा के लिए दंगाई और उन्मादी जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि जिन लोगों के शासन में हाल ही में कुंवर सिंह के पोते की हत्या की गई वे आज दिखावे के लिए विजयोत्सव मना रहे हैं. 

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजद के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि राजद में नीतीश कुमार के लिए कोई स्थान नहीं है. नीतीश कुमार को अस्थिर दिमाग वाला बताते हुए कहा कि उन पर विश्वास करना मुश्किल है.


Find Us on Facebook

Trending News