बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद का अनशन शुरू, 2 घंटे तक अपने अपने घर पर उपवास कर रहे नेता-कार्यकर्ता

राजद का अनशन शुरू, 2 घंटे तक अपने अपने घर पर उपवास कर रहे नेता-कार्यकर्ता

Desk: बिहार के बाहर फंसे मजदूरों को वापस बिहार लाने की मांग को लेकर राजद लगातार नीतीश सरकार पर दबाव बना रही है. आज मजदूर दिवस के दिन राजद के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घर पर उपवास रखा है.

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक पत्र जारी कर कहा कि आसमानी (दैनिक) आपदा से निराकरण या निकल पाने के लिए ही संस्थाओं का निर्माण समाज ने किया है. सरकार समाज द्वारा निर्मित सर्वोच्च संस्था होती है, जिसकी जिम्मेवारी होती है कि आसमानी आपदा चाहे, आंधी हो, तुफान हो, सुनामी हो, ओलावृष्टि हो, अतिवृष्टि हो, बाढ हो या किसी तरह की व्याधि (रोग) हो जहां जनजीवन विपत्ति में पड़े वहां सरकार अपनी पूरी ताकत से खड़ी होकर सम्भावित बचाव करे. मगर ऐसे समय में सरकार स्वयं समस्या पैदा करने लगे तब जनता को मुखर होना पड़ता है. करोना की व्याधि से दुनिया पीड़ित है. भारत भी पीड़ित है, पीड़ित बिहार की पीड़ा उनके सर पर बढ़ती जा रही है. राष्ट्रीय जनता दल एवं प्रतिपक्ष के नेता व्यथित एवं चिंतित हैं कि आखिर बिहार सरकार इस तरह की अमानवीय व्यवहार क्यों कर रही है. 

25 लाख से ऊपर मजदूर भारत के हर हिस्से में अनाथ की तरह पड़े हुए हैं.  अच्छी शिक्षा की तलाश में बाहर गये विद्यार्थी बेवस होकर अपने साथ हो रहे व्यवहार से दुखित हैं. मजदूर कार्य के अभाव में भूख से बिल-बिला रहे हैं. मजदूरों एवं विद्यार्थियों के अभिभावक सरकार से निराश हैं असमय की बारिश एवं ओलावृष्टि ने ग्रामीणों के फसल को नष्ट कर दिया है. बिहार सरकार आराम से मुख्यमंत्री आवास में सोई हुई है.

वहीं राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी सरकार पर बड़ा हमला बोला है और कहा है कि सीएम नीतीश को शर्म आनी चाहिए. 


Suggested News