बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद ने कर दिया ऐलान – पहले मनेगी रामविलास जी की जंयती, फिर होगा पार्टी का स्थापना दिवस समारोह

राजद ने कर दिया ऐलान – पहले मनेगी रामविलास जी की जंयती, फिर होगा पार्टी का स्थापना दिवस समारोह

PATNA : चिराग पासवान के साथ होने के तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद अब राजद खुलकर उनके साथ आ गई है। इस दिशा में राजद में गुरुवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि आनेवाले पांच जुलाई को पार्टी की स्थापना दिवस के उद्घाटन से पहले लोजपा के संस्थापत स्व. रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी। इसके बाद पार्टी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। गुरुवार को राजद के 25वें स्थापना दिवस पर होनेवाले कार्यक्रम को लेकर तेजस्वी यादव ने बैठक आयोजित की थी, जिसमें इस बात पर सहमति प्रदान की गई। 

चिराग पासवान को अपना भाई बता चुके तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी अब पूरी तरह से समर्थन में उतर गई है। रामविलास पासवान की जंयती मनाने का फैसला उस दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है। राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने बैठक में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि RJD कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपना 25वां स्थापना दिवस मनाएगी। इसके लिए प्रखंड स्तर तक वर्चुअल मीटिंग होगी। 11 बजे लालू प्रसाद दिल्ली से वर्चुअली स्थापना दिवस का उद्घाटन करेंगे और पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सबसे पहले स्व. रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी। इसके बाद पार्टी ऑफिस में एलइडी लगाई जाएगी। यह कार्यक्रम 5 जुलाई को दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा। यह कार्यक्रम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ RJD कार्यालय में तय किया। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, श्याम रजक, तनवीर हसन, उदय नारायण चौधरी, सुनील कुमार सिंह आदि कई सीनियर नेता मौजूद रहे।

बता दें कि उसी दिन चिराग पासवान ने भी हाजीपुर से बिहार में आशीर्वाद यात्रा शुरू करने की घोषणा की है। अब जिस तरह से बिहार की राजनीति में अकेले पड़ चुके चिराग के साथ राजद ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। उसे बिहार की सियासत में एक बड़े बदलाव की संभावना के रूप में देखा जा रहा है। अब फैसला चिराग को लेना है कि वह अपने राम के हनुमान बने रहना पसंद करेंगे या उससे बाहर निकलेंगे। वहीं जानकार इसे राजद का पिछड़े वोटरों को समर्थन प्राप्त करने की दिशा में बड़ा कदम मान रहे हैं।

Suggested News