बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू को मिली प्रोविजनल बेल पर राजद में खुशी की लहर, मनोज झा ने कहा ये तो शुरुआत है

लालू को मिली प्रोविजनल बेल पर राजद में खुशी की लहर, मनोज झा ने कहा ये तो शुरुआत है

PATNA :  झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को 6 सप्ताह की औपबंधिक जमानत मिलने के बाद राजद में खुशी की लहर है। लालू की ओर से इलाज कराने के लिए औपबंधिक जमानत की मांग करते हुए याचिका दाखिल की गई थी। लालू ने मुंबई में इलाज कराने के लिए तीन महीने की प्रोविजनल बेल मांगी थी। 

 RAVI-HAS-GOT-A-WAVE-OF-HAPPINESS-ON-PROVISIONAL-BELL-FOUND-BY-LALU-MANOJ-JHA-SAID-THAT-IT3.jpg

जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने एम्स और रिम्स की रिपोर्ट के आधार पर लालू प्रसाद को इलाज के लिए 6 सप्ताह की बेल दी है। लालू प्रसाद की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता व कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पैरवी की। 

RAVI-HAS-GOT-A-WAVE-OF-HAPPINESS-ON-PROVISIONAL-BELL-FOUND-BY-LALU-MANOJ-JHA-SAID-THAT-IT2.jpg

उन्होंने कोर्ट को बताया कि लालू प्रसाद को गंभीर बीमारियां हैं। उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। वैसे इलाज तो हो रहा है लेकिन जैसा होना चाहिए, वैसा नही हो रहा है। सिंघवी ने इस दौरान मेदांता, गुरूग्राम समेत कई हॉस्पिटल का उदाहरण कोर्ट के सामने रखा। सीबीआई की ओर से बेल का विरोध किया गया। कोर्ट को बताया गया कि एम्स या रिम्स की रिपोर्ट में सब कुछ सही कहा गया है। कहीं यह नहीं बताया गया है कि उन्हें कोई ऐसी गंभीर बीमारी है, जिसके लिए कहीं दूसरी जगह जाने की आवश्यकता है। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद लालू प्रसाद को 6 सप्ताह की बेल दी। उनकी ओर से 12 सप्ताह की जमानत मांगी गयी थी। 

RAVI-HAS-GOT-A-WAVE-OF-HAPPINESS-ON-PROVISIONAL-BELL-FOUND-BY-LALU-MANOJ-JHA-SAID-THAT-IT4.jpg

इधर कोर्ट के इस फैसले से राजद में खुशी की लहर है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह तो सिर्फ शुरुआत है। जल्द ही लालू यादव पर लगे सारे आरोप रुई की फाहे की तरह उड़ जायेंगे।

Suggested News