राजद ने खोल दी पोल : सिर्फ हवाहवाई दावे तक सीमित है नीतीश सरकार की घोषणाएं, जमीन पर कोई काम नहीं होता

राजद ने खोल दी पोल : सिर्फ हवाहवाई दावे तक सीमित है नीतीश सरकार की घोषणाएं, जमीन पर कोई काम नहीं होता

PATNA :  बिहार में राज्य सरकार सिर्फ हवाहवाई घोषणाएं करती है, लेकिन वास्तविकता से उनका कोई मतलब नहीं होता है। फिर चाहे वह किसी क्षेत्र से जुड़ा है। उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार का दावा किया, हकीकत सबके सामने है। शिक्षा व्यवस्था में को बेहतर करने की बात करते हैं, आज शिक्षा की हालत क्या है, यह भी बिहार की जनता को पता है। वह कानून व्यवस्था में सुधार की बात करते हैं, लेकिन हर दिन हत्या लूट और रेप जैसी घटनाएं सामने आती है। यही सच्चाई है। यह कहना है राजद के प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी का।

मृत्युजंय तिवारी ने इस दौरान बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि दूसरे लहर में सरकार की नाकामी सामने आ चुकी है। कई राज्य तीसरे लहर की चपेट में आ चुके हैं। लेकिन सरकार अभी इसको लेकर ज्यादा गंभीर नजर नहीं आ रही है। अगर सरकार अब भी सावधान नहीं हुई तो जो परिणाम दूसरे लहर में सामने आया था, उसकी पुनरावृत्ति फिर से होने से कोई रोक नहीं जा सकता है। राजद प्रवक्ता ने सरकार ने सभी विधायकों के फंड रख लिए, लेकिन इसके बाद भी अस्पतालों की हालत वैसी ही बनी हुई हैं मरीजों को न तो बेड मिल रहा है और न ही दवाएं उपलब्ध हो पा रही है।

बिहार में 31 अगस्त तक सभी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिये गए थे, लेकिन अभी तक कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू नहीं हो सके हैं। ऐसे में सरकार कैसे तीसरे लहर से निपटेगी, यह कहना मुश्किल है। सरकार को चाहिए कि घोषणाओं की जगह अब लोगों की जान बचाने के लिए व्यवस्था करने पर जोर दें।

Find Us on Facebook

Trending News