बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू की पारिवारिक लिमिटेड है राजद, बाहरी नेताओं को कभी नहीं मिलेगा आगे बढ़ने का मौका

 लालू की पारिवारिक लिमिटेड है राजद, बाहरी नेताओं को कभी नहीं मिलेगा आगे बढ़ने का मौका

PATNA : बिहार विधानमंडल में सोमवार से मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। जिसको लेकर सदन की कार्यवाही शांतिपूर्वक चले, इसके लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। लेकिन इस बैठक को लेकर जो सबसे बड़ी बात सामने आई है वह है तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति। एक पार्टी के नेता होने के साथ तेजस्वी पर विपक्ष की जिम्मेदारी भी है। ऐसे में बैठक में उनके नदारद रहने को लेकर जदयू ने सवाल उठा दिए हैं। जदयू प्रवक्ता व एमएलसी नीरज कुमार ने तेजस्वी की अनुपस्थिती को लेकर कहा यह उनके लिए कोई नई बात नहीं है। नेता प्रतिपक्ष बैठक में शामिल नहीं होते हैं।

इस दौरान नीरज कुमार राजद पर पूरी तरह से हमलावर नजर आए। उन्होंने राजद को राजनीतिक पार्टी की जगह लालू परिवार की प्राइवेट लिमिटेड करार दिया। जिसमें सिर्फ लालू के परिवार को ही आगे बढ़ने का मौका दिया जाता है। नीरज कुमार यह बातें उन चर्चाओं को लेकर कही, जिसमें तेजस्वी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की बात कही जा रही है। 

नीरज कुमार ने कहा कि राजद में कितने पुराने कार्यकर्ता क्यों न हों, आपको आगे बढ़ने का मौका तब ही मिलेगा, जब आपका संबंध लालू परिवार से जुड़ेगा। इस पार्टी में वरीयता तजुर्बा रखने वाले नेताओं को जगह मिलती नहीं है। तेजस्वी ही पार्टी के अगले अध्यक्ष होंगे, यह तय है, क्योंकि राजद लालू की पारिवारिक लिमिटेड कंपनी है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी आपदा के समय गायब हो जाते हैं। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण को काल्पनिक बताने पर तेजस्वी यादव को प्रदेश के लोगों से माफी मांगने की बात कही। 

राजद के लिए खानापूर्ति है बैठक

नीरज कुमार ने आज बुलाए गए सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष के गायब रहने को लेकर कहा कि यह नई बात नहीं है। यर पारिवारिक लिमिटेड कंपनी है। तेजस्वी नहीं है तो परिवार का कोई सदस्य बैठक में जाकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर लेगा। लेकिन किसी दूसरे को मौका नहीं दिया जाएगा।

ज्ञानू को दिया जवाब

इस दौरान आरसीपी को जदयू अध्यक्ष बनाने पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेता ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू को भी जवाब देते हुए कहा, नीतीश कुमार का निर्णय हमेशा सही होता है। वह किसी जाति धर्म को लेकर कोई फैसला नहीं लेते हैं। 





Suggested News