बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद का दावा, नीतीश कुमार से बेहतर प्रबंधनकर्ता हैं तेजस्वी यादव

राजद का दावा, नीतीश कुमार से बेहतर प्रबंधनकर्ता हैं तेजस्वी यादव

PATNA: राजद ने  कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेहतर प्रबंधन कर्ता हमारे नेता तेजस्वी यादव हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने कहा है कि 2016 में जब तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे तो इस बार की बारिश से अधिक बारिश पटना में हुई थी । बावजूद इसके पटना नहीं डूबा, लेकिन इस बार उससे कम बारिश हुई है और पटना में जल प्रलय आ गया।उ्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस बार सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम नहीं थे। लिहाजा बारिश में सरकार बेहतर प्रबंधन नहीं कर सकी ।जबकि 2016 में तेजस्वी यादव ने बेहतर प्रबंधन किया था। इस वजह से राजधानी पटना के लोगों को परेशानी नहीं हुई और जलजमाव कुछ ही घंटों में निकल गया ।

राजद कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि 2016 में तेजस्वी यादव सरकार में थे। उनकी प्रशासन पर मजबूत पकड़ थी,वे हमेशा सक्रिय रहते थे। उसी का नतीजा था कि अधिक बारिश होने के बाद भी राजधानी पटना के लोग पानी -पानी नहीं हुए। लेकिन इस बार चुकीं वे सत्ता में नहीं है, इसलिए राजधानी के लोगों को 15 दिनों तक पानी में जिंदगी बसर करना पड़ा।

बता दें कि आरजेडी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह ने पटना में जलजमाव को लेकर सीएम नीतीश से 11 सवाल पूछे हैं। जगदानंद सिंह ने पूछा कि मुख्यमंत्री जी बताएं पटना में बाढ़ का पानी था या वर्षा का। क्या आप बड़े को बचाने के लिए छोटे कर्मियों को निशाना बना रहे हैं।उन्होंने कहा कि लूट का एक नया तरीका शुरू होने वाला है। पटना के लोगों को मदद मिलनी चाहिए। जगदानंद सिंह ने कहा कि सीएम साहब आपने डिप्टी सीएम को बाढ़ से निकाला उसी तरह बाकी लोगों को भी निकालना चाहिए था।

उन्होंने कहा-नीतीश जी कोशी त्रासदी के जिम्मेदार आप हो,आपकी नीति और लापरवाही का नतीजा था,उसी तरह पटना में जलजमाव भी आपकी लापरवाही थी। नीतीश जी आप इस्तीफा देने वाले जीव नहीं हैं इसलिए आपसे इस्तीफा नहीं मांग रहे हैं। जगदानंद सिंह ने कहा कि आज एक मंत्री को स्याही फेंकी गई है,यह एक आक्रोश था,लेकिन लोग शांति बनाए रखें।

Suggested News