बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, लालू के नाम पर पार्टी को एकजुट करने की कवायद

RJD के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, लालू के नाम पर पार्टी को एकजुट करने की कवायद

पटना : आरजेडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज होगी. इसके एक दिन बाद यानी 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुला अधिवेशन होगा. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लालू प्रसाद के नाम की घोषणा की जाएगी.

राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दूसरे प्रदेशों से पार्टी प्रतिनिधि आने लगे हैं. अब तक केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के प्रतिनिधि पटना पहुंच चुके हैं. 

 आरजेडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे. बैठक में राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुले अधिवेशन में प्रस्तुत किये जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी. बैठक के लिए तय सभागार का नाम 'जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार' रखा गया है. राष्ट्रीय परिषद की बैठक बापू सभागार में होगी. उसी बैठक में लालू प्रसाद के प्रतिनिधि को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा जायेगा.

क्या दिखेगी एकजुटता
 आरजेडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर कयासों का बाजार भी गरम है. इस बैठक में देखने वाली बात होगी क्या लालू फैमिली में एकजुटता दिखती है. मीसा और तेजप्रताप की पार्टी से नाराजगी किसी से छिपी नहीं है. अब देखना होगा कि इस बैठक में क्या सारे गिले शिकवे दूर हो पाते हैं या नहीं?

Suggested News