राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का हटना तय! सीनियर नेता की तलाश में लालू, अध्यक्ष पद की रेस में इन नेताओं के नाम की चर्चा..

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का हटना तय! सीनियर नेता की तलाश में लालू, अध्यक्ष पद की रेस में इन नेताओं के नाम की चर्चा..

PATNA:  राजद का प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे को बदला जा सकता है। नए अध्यक्ष की तलाश तेज हो गई है।पार्टी का संगठन चुनाव भी शुरू हो रहे हैं और नवंबर में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होना है। इसमें वर्तमान अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का हटना तय माना जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी इस बार लालू प्रसाद किसी सीनियर नेता को देना चाहते हैं।

रेस में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता जो अल्पसंख्यक और दलित समाज से आते हैं  वे  हैं।दरअसल लालू प्रसाद से जिन नेताओं ने रांची जाकर मुलाकात की है सबसे लालू प्रसाद ने राय ली है ।प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर एक वरिष्ठ व्यक्ति को बिठाने की कोशिश है जो अल्पसंख्यक या फिर दलित  सीनियर नेता हो। 

लालू प्रसाद इस चिंता में हैं कि आने वाले दिनों में बिहार में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं इसलिए पार्टी के सभी नेताओं की राय से ही किसी नेता को अध्यक्ष की कुर्सी दी जाए। ताकि किसी को काम करने में कोई परेशानी न हो।

अध्यक्ष की रेस में इन नामों की चर्चा 

राजद के प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नामों की चर्चा शुरू हो गई है। उसमें उदय नारायण चौधरी तनवीर हसन शिवचंद्र राम सलीम परवेज के नाम की चर्चा तेज हो गई है ।वहीं आलोक मेहता के नाम भई तैर रहा है।

9 अगस्त से पार्टी का सदस्यता अभियान

आपको बता दें कि पार्टी का सदस्यता अभियान 9 अक्टूबर से शुरू होने वाला है उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव नवंबर में होगा। जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव दिसंबर महीने में होना है।

Find Us on Facebook

Trending News