बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद नेता रितु जयसवाल ने शुरू किया अनशन, जब तक दरभंगा तिहरे हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक करेगी अनशन

राजद नेता रितु जयसवाल ने शुरू किया अनशन, जब तक दरभंगा तिहरे हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक करेगी अनशन

पटना. राजद नेता और प्रवक्ता रितु जयसवाल ने शुक्रवार को दरभंगा में अनशन शुरू किया. दरभंगा में तीन लोगों को भूमाफियाओं द्वारा जिंदा जलाकर हत्या करने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कुछ लोगों अनशन कर रहे हैं. उनकी आवाज को बुलंद करने के लिए रितु जयसवाल भी उनके साथ अनशन पर बैठी हैं. 

रितु जयसवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की एक कार्यकर्ता के नाते दरभंगा हत्याकांड के पीड़ित परिवार के दर्द को महसूस करते हुए, उनके न्याय के लिए, उनकी आवाज़ बन कर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी तक अनशन पर बैठी रहूँगी। उन्होंने कहा कि आई तो थी पीड़ित परिवार से मिलने, उनका दर्द बांटने। पर उनके आंसू देखे नहीं गए, उस परिवार के जीवित बच्ची की वेदना असहनीय थी।

उन्होंने कहा कि बिहार की जिस धरती पर गांधी की मूर्ति तोड़ी जा रही है, वहाँ गांधी को जीवित रखना होगा। इस भ्रष्ट एवं संवेदनहीन तंत्र से लड़ने हेतु सत्याग्रह ही एक मात्र रास्ता है। इस पीड़ित परिवार का दर्द आप सोशल मीडिया या अखबारों से महसूस नहीं कर पाएंगे। आपको आना होगा, इनके बीच। जाति, पार्टी, संगठन और धर्म का भेद मिटा कर। मानवता के लिए, सत्य के लिए, न्याय के लिए। रितु ने कहा कि उस बच्ची को अपने नम आँखों से एक विश्वास दे कर आई हूँ कि उसकी आवाज़ बन कर सत्य और न्याय के लिए लड़ूंगी।

पिछले दिनों दरभंगा में भू माफियाओं पर कथित आरोप लगा था कि उन्होंने भाई बहन समेत तीन लोगों को उनके घर में जिंदा जला कर मार दिया। रितु ने आरोप लगाया कि जगजाहिर है कि दरभंगा भू माफियाओं के चपेट में है और ये बिना पुलिस प्रसाशन के मिली-भगत के संभव नहीं है। विडंबना है कि जिस सरकार से परिवार सुरक्षा मांगते मांगते खाक हो गए, उसी सरकार से हम न्याय मांग रहें है. 

मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से शुरू इस सत्याग्रह को समर्थन देने शुक्रवार को राजद प्रवक्ता ऋतु जायसवाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, दरभंगा जिला परिषद अध्यक्ष रेणु देवी भी पहुंचे. दरभंगा GM रोड हत्याकांड में न्याय हेतु अनशन किया जा रहा है. 


Suggested News