नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज की राजद विधायक ने की कड़ी निंदा, कहा लोकतान्त्रिक अधिकारों का हनन कर रही है सरकार

नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज की राजद विधायक ने की कड़ी निंदा, कहा लोकतान्त्रिक अधिकारों का हनन कर रही है सरकार

SAMASTIPUR : समस्तीपुर के आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने पटना में कल शिक्षको पर हुए लाठी चार्ज की निंदा की है़. उन्होंने  कहा कि लाठी और दमन से कोई लोकतांत्रिक राज नहीं चल सकता है. नियोजित शिक्षकों की ओर से अपनी जायज मांगों को लेकर लोकतांत्रिक ढंग से शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. लेकिन कार्यक्रम पर पुलिसकर्मियों के माध्यम से हमले कराये गए. सरकार पुलिसकर्मियों के माध्यम से शिक्षकों पर लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन से जानलेवा हमला कराकर उनकी आवाज को दबाना और कुचलना चाहती है. राज्य सरकार की यह कार्रवाई कहीं से जायज और न्योचित नहीं है.

राजद विधायक ने कहा की सरकार लाठी-गोली के बल पर  लोकतांत्रिक अधिकारका हनन कर रही है़. नीतीश सरकार की ऐसी दमनात्मक कार्रवाई का जनता जवाब देगी़. उन्होंने कहा की सरकार की नीति दमनात्मक है. 

विधायक ने कहा किनीतीश सरकारका विश्वास लोकतंत्र और लोकशाही से पूरी तरह से उठ गया है.इस बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज की जितनी भीनिंदा की जाये, वह कम है. सत्ता के अहंकार में मग्न नीतीश सरकार लाठी-फायरिंग के दम पर लोकतांत्रिक विरोध के स्वर को कुचलना चाहती  है. उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला है़. शिक्षकों पर बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज की घटना काला दिवस की पर्याय है. 

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News