नीतीश कुमार के राष्ट्रपति बनने की दावेदारी को लेकर उठ रही मांग पर राजद ने किया अपना स्टेंड क्लियर, साफ बता दिया क्या सोचते हैं

नीतीश कुमार के राष्ट्रपति बनने की दावेदारी को लेकर उठ रही मांग पर राजद ने किया अपना स्टेंड क्लियर, साफ बता दिया क्या सोचते हैं

 PATNA : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इसके साथ ही महामहिम के लिए किस चेहरे को मौका दिया जाएगा। इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। देश से शीर्ष पद के लिए जिन नामों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, उनमें एक नाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हैं। कल जैसे ही राष्ट्रपतित चुनाव की घोषणा की गई। बिहार में नीतीश कुमार को कैंडिडेट बनने की मांग उठने लगी। एनडीए के कई नेताओं का मानना है कि नीतीश कुमार इस पद के लिए सबसे उपयुक्त चेहरा हैं। इन सबके बीच अब बिहार के दूसरी पार्टियों में नीतीश कुमार को लेकर क्या सोचते हैं, यह भी सामने आ गई है।

राजद ने किया समर्थन का ऐलान

नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की मांग को लेकर एनडीए में उठ रही मांग को लेकर राजद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजद प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने पार्टी का स्टेंड साफ करते हुए कहा है कि इससे बड़ी खुशी की कोई बात नहीं होगी कि बिहार से किसी चेहरे को राष्ट्रपति बनने का मौका मिले। नीतीश कुमार इसके लिए सबसे योग्य दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें राष्ट्रपति बनाने के लिए कैंडिडेट बनाया जाता है तो राजद को इस पर कोई आपत्ती नहीं होगी और पार्टी उन्हे अपना पूरा समर्थन देगी। 

देर सवेर उठती रही है चर्चा

नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए दावेदार बताने की चर्चा पहली बार नहीं है। सबसे पहली बार यह चर्चा तब हुई थी, जब 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार हो रहा था। उस समय नीतीश कुमार ने यह घोषणा की थी कि यह उनका अंतिम कार्यकाल होगा। जिसके बाद यह चर्चा शुरू हुई कि एनडीए की तरफ से उन्हें राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनकी बिहार में पहली बार किसी भाजपाई को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। हालांकि यह चर्चा बाद में दब गई।

इसके बाद पिछले साल फिर से उनके नाम की चर्चा तब हुई जब विपक्ष की तरफ से उनके नाम पर चर्चा हुई। कोशिश थी कि नीतीश कुमार के नाम को लेकर सभी विपक्षी पार्टियों में एकमत बनाया जाए। लेकिन खुद नीतीश कुमार ने इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया था। लेकिन अब एक बार फिर से नीतीश कुमार के नाम की चर्चा शुरू हो गई है।


Find Us on Facebook

Trending News