तेजस्वी के उप मुख्यमंत्री बनते ही राजद ने किया बड़ा बदलाव, प्रवक्ताओं की नई सूची जारी, मृत्युंजय तिवारी, बंटू सिंह को नहीं मिली जगह

तेजस्वी के उप मुख्यमंत्री बनते ही राजद ने किया बड़ा बदलाव, प्रवक्ताओं की नई सूची जारी, मृत्युंजय तिवारी, बंटू सिंह को नहीं मिली जगह

पटना. राष्ट्रीय जनता दल ने अपने नए प्रवक्ताओं की सूची शुक्रवार को जारी की. राजद ने कुल 7 लोगों को प्रवक्ता बनाया है जिसमें विधायक भाई वीरेंद्र, पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव, मोहम्मद एजाज अहमद, पूर्व विधायक इज्जा यादव, रितु जायसवाल, पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा, चितरंजन गगन और विधायक सतीश कुमार दास का नाम शामिल है. 

राजद के महामंत्री राजेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश से नए प्रवक्ताओं के नाम की सूची जारी की है. दरअसल, बिहार में आरसीपी सिंह के जदयू के इस्तीफे के बाद अचानक बढ़े सियासी पारे के बीच लालू प्रसाद यादव की आरजेडी ने अपने सभी प्रवक्ताओं को 8 अगस्त को हटा दिया था। तेजस्वी यादव ने किसी को भी बयानबाजी करने से सख्त मना किया था. राजद की ओर से अचानक लिए गए इस निर्णय ने सभी हतप्रभ कर दिया था. 

बाद में राजद और जदयू ने एक दूसरे का दामन थाम लिया और अब राज्य में नई सरकार महागठबंधन की है. इसमें राजद और जदयू के अलावा कुल 7 दल शामिल हैं. अब राजद ने नई सरकार बनने के बाद राजद ने अपने नए प्रवक्ताओं के नाम की सूची जारी की है. 

हालांकि इन नामों में मृत्युंजय तिवारी का नाम शामिल नहीं है. वे अभी तक राजद के प्रखर प्रवक्ताओं में शामिल थे. उन्हें कई मौकों पर राजद का जोरदार तरीके से पक्ष रखते हुए देखा गया. यहां तक कि नीतीश कुमार जब एनडीए के साथ में सरकार चला रहे थे तब भी तिवारी सरकार की नीतियों पर जोरदार प्रहार करते थे. लेकिन अब राजद की जदयू संग सरकार बनने के बाद मृत्युंजय तिवारी को प्रवक्ता के रूप में जगह नहीं मिली है. ऐसे में उनके नाम को लेकर अब अलग अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. अब देखना होगा कि मंत्रिमंडल गठन में पार्टी उन्हें जगह देती है या नहीं. या फिर उन्हें सन्गठन में कोई और पद दिया जाता है. इसी तरह एक और तेज तर्रार प्रवक्ता बंटू सिंह को भी हटा दिया गया है. बंटू को मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह का खास माना जाता है. 


Find Us on Facebook

Trending News