अखिलेश की राह नहीं चलेंगे तेजस्वी, लालू के बिना RJD में नहीं डोलेगा कोई पत्ता

अखिलेश की राह नहीं चलेंगे तेजस्वी, लालू के बिना RJD में नहीं डोलेगा कोई पत्ता

पटना : RJD की कमान को लेकर कल यानि 3 दिसंबर को नामांकन होना है. यह बात पहले से तय माना जा रहा है कि लालू यादव ही पार्टी के मुखिया होंगे. लेकिन इन सबके बीच कयासों का बाजार भी गर्म है. जगदानंद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष का पद अचानक देने के फैसले से यह भी कयास लगाया रहा है कि कुछ अलग भी हो सकता है. लेकिन पार्टी के अंदरखाने से जो खबर है उसके मुताबिक अखिलेश की राय तेजस्वी नहीं चलेंगे और पार्टी की कमान लालू यादव के हाथों में ही होगा.

लालू के बिना नहीं डोलेगा RJD का पत्ता
अंदरखाने से जो खबर है उसके मुताबिक लालू यादव RJD की कमान फिलहाल किसी और को नहीं देने जा रहे हैं. इसके पीछे की वजह को सीधे तौर परिवारवाद से जोड़कर देखा जा रहा है. लालू फैमिली में क्या चल रहा है ये बात किसी से छिपी नहीं है.  ऐसा माना जा रहा है कि लालू यह जानते हैं पार्टी की कमान किसी और को सौंपने के बाद पारिवारिक कलह बढ़ सकती है. यही नहीं लालू यह भी जानते हैं कि उनके नाम का जलवा अभी खत्म नहीं हुआ है. पार्टी पद से हटने के बाद लालू को यह लगता है कि उनके वोटर उनसे छिटक सकते हैं.

तेजस्वी और राबड़ी की भी चर्चा
 हालांकि पार्टी का एक धड़ा तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के नाम को लेकर चर्चा कर रहा है. लेकिन पता सबको पता है कि तेजस्वी यादव यूपी में जो अखिलेश यादव ने किया वो बिहार में नहीं करेंगे.तेजस्वी के करीबियों का भी यह मानना है कि तेजस्वी यादव लालू यादव के नाम पर ही आगामी विधानसभा चुनाव में उतरना चाहते हैं. हालांकि सियासत में कोई दावा सटीक नहीं माना जाता है. इसलिए थोड़े इंतेजार के बाद जो भी सस्पेंस है वो खत्म हो जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News