बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेडीयू ने किया नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन तो आरजेडी ने बोला हमला, कहा- न जाने किस खौफ में दे दी अपने स्टैंड की तिलांजलि

जेडीयू ने किया नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन तो आरजेडी ने बोला हमला, कहा- न जाने किस खौफ में दे दी अपने स्टैंड की तिलांजलि

PATNA: लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का जेडीयू ने समर्थन किया है। जेडीयू सांसद राजीव सिंह रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि यह बिल खास लोगों को सम्मानित करने के लिए नहीं है। यह बिल धर्मनिरपेक्षता के पक्ष में है। यह बिल सेकुलरिज्म की भावना को मजबूत करने वाला है। अब इसको लेकर आरजेडी ने जेडीयू पर हमला बोला है।

आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ट्वीट कर कहा कि बिहार की एक पार्टी जो हमारे साथ के दौरान संघ-मुक्त भारत की बात करती थी और हमसे जुदा होकर संघ-युक्त होने में मिनट भर का परहेज नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि धारा 370, ट्रिपल तलाक के बाद न जाने किस खौफ की वजह से नागरिकता संशोधन बिल पर भी अपने अलग स्टैंड की तिलांजलि दे दी।

गौरतलब है कि लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर बहस में हिस्सा लेते हुए जेडीयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार होता है।उन्होंने कहा कि दूसरे देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता देने में किसी को भी कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। 

ललन सिंहने कहा कि हम इस बिल के समर्थन में है। उन्होंने कहा कि बिल को अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक के भारतीय नागरिक बनने के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। अगर पाकिस्तान में सताए गए अल्पसंख्यकों को यह भारतीय नागरिकता देता है तो मैं समझता हूं कि यह गलत नहीं है।



Suggested News