बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने सीएमआर गोदामों में अनियमितता का लगाया आरोप, कार्रवाई के लिए विभागीय मंत्री को लिखा पत्र

राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने सीएमआर गोदामों में अनियमितता का लगाया आरोप, कार्रवाई के लिए विभागीय मंत्री को लिखा पत्र

PATNA : मनेर के राजद विधायक और प्राक्कलन समिति के सभापति भाई वीरेन्द्र ने जिले के कई सीएमआर गोदामों में भारी अनियमितता का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर भाई वीरेन्द्र ने खाद्य उपभोक्ता और संरक्षण मंत्री को पत्र लिखा है। 


जिसमें उन्होंने कहा है की बिहटा और दीघा सहित कई सीएमआर गोदामों में गुणवत्ता युक्त चावल के बजाय साधारण चावल अवैध रूप से रखा जा रहा है। जबकि सरकार द्वारा स्पष्ट रूप से प्रावधान किया गया है की एफआरके प्रतिशत की मात्रा प्रति क्विंटल एक प्रतिशत होना चाहिए। जिसके बजाय एसएफसी के डीएम द्वारा गोदाम के सहायक प्रबंधकों से प्रति क्विंटल साढ़े पांच रूपये लिया जा रहा है। यह राजस्व क्षति की श्रेणी में आता है। 

वहीँ इस मामले को लेकर भाई वीरेन्द्र ने कहा की खासकर मेरे विधानसभा क्षेत्र मनेर के राघोपुर में सीएमआर गोदाम में भारी अनियमितता देखी जा रही है। बिचौलियों से मिलकर वहां घपला किया जा रहा है। उन्होंने कहा की एफआरके चावल मिलाने से गरीबों को पौष्टिक आहार मिलता है। लेकिन किसी गोदाम में इसे नहीं मिलाया जा रहा है। इस मामले को लेकर मैंने मंत्री और एमडी को पत्र लिखा है। लेकिन अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

उन्होंने कहा की इससे न सिर्फ राजस्व की हानि हो रही है, बल्कि सरकार को बदनाम करने की भी साजिश हो रही है। भाई वीरेंदर ने कहा की ये लोग राजनीतिक लोगों से जुड़े हुए हैं। जिनपर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।

Suggested News