बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक ने की मांग, बिहार के बाहर फंसे लोगों की हो घर वापसी

राजद विधायक ने की मांग, बिहार के बाहर फंसे लोगों की हो घर वापसी

PATNA : बेलागंज के राजद विधायक सुरेन्द्र यादव ने बिहार, झारखण्ड और यूपी के मजदूरों और छात्रों के वापस उनके घर भेजने की वकालत की है. विधायक ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. उन्होंने कहा की इस नम्बर पर अलग अलग राज्यों से लोग घर वापस बुलाने की मांग कर रहे है. सुरेन्द्र यादव ने कहा की लोग अब दूसरी जगहों पर नहीं रहना चाहते हैं. 

वे किसी भी कीमत पर घर आना चाहते हैं. उन्होंने कहा की हिंदुस्तान के जो हालात हैं. उसमें लोग यदि कोरोना से बच भी गए तो भूख से मर जायेंगे. तेजस्वी यादव के बयान समर्थन करते हुए उन्होंने कहा दुसरे देशों में फंसे लोगों को हवाई जहाज से वापस बुला लिया गया. लेकिन जो लाल कार्डधारी और पैदल चलनेवाले लोग है. उन्हें कोई देखने वाला नहीं है. 

आज अगर लालू प्रसाद यादव बाहर होते तो इन लोगों को स्पेशल ट्रेन से घर पहुंचाते. उन्होंने कहा की हरिद्वार में फंसे 1800 लोगों को बस से गुजरात ले जाया गया. लेकिन जहाँ मामला झारखण्ड, बिहार और यूपी के लोगों का आता है तो उसमे भेदभाव किया जाता है. केंद्र सरकार को बिहार, यूपी और झारखण्ड सरकार से बात लेनी चाहिए. 

इसके बाद इन सरकारों का भरपूर सहयोग करना चाहिए. सुरेन्द्र यादव ने कहा की बिहार, झारखण्ड और यूपी मिलाकर कुल 134 जिले है. जबकि अकेले मुंबई में 135 रेलवे स्टेशन है. उन्होंने कहा की 134 ट्रेन खुलवा कर इन राज्यों के लोगों के घर बुलाना चाहिए. राजद विधायक ने मांग किया की सेनीटाइजेशन, मास्क और सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए मजदूरों और छात्रों को घर बुलाया जाये.  

Suggested News