राजद विधायक बोले- PFI ही नहीं RSS भी हो प्रतिबंधित, भाजपा ने कहा- मानसिक संतुलन खो दिया है

राजद विधायक बोले- PFI ही नहीं RSS भी हो प्रतिबंधित, भाजपा ने कहा- मानसिक संतुलन खो दिया है

पटना. फुलवारीशरीफ में आतंक से जुड़े पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों के खुलासे होने के बाद इस संगठना पर बैन लगाने की मांग शुरू हो गयी है। इसको लेकर इस पर सियासत भी खुब हो रही है। भाजपा पीएफआई को प्रतिबंधित करने की मांग कर रही है तो विपक्ष बीजेपी के पैतृक संगठन आरएसएस पर ही हमलावर हो गया है। राजद के विधायक राकेश रौशन ने कहा कि पीएफआई को ही क्यों आरएसएस पर भी बैन लगाया जाना चाहिए। इस पर भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू ने उन पर पलटवार करते हुए उन्हें मानसिक बीमार बताया है।

पटना में पीएफआई के खुलासे के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार से मांग की है कि बिहार में पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया जाए। इसके बाद बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है। राजद विधायक राकेश रौशन ने उन पर पलवाटर करते हुए कहा कि पीएफआई एक आतंकी संगठन है, तो आरएसएस का भी काम इसी के जैसा है। आरएसएस भी आतंक फैलाता है। ऐसे में पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया जाता है, तो आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। इसके बाद इस आरोप-प्रत्यारोप में बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू भी उतर आये। उन्होंने राजद विधायक राकेश रौशन को मानसिक बीमार बताया दिया।

पिछले कुछ दिनों पहले पटना के फुलवारीशरीफ में पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसके तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक कुल इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस पर भारत को इस्लामिक राष्ट्र बानने के लिए साजिश रचने का आरोप है। साथ इससे जुड़ा एक कागजात भी पुलिस को हाथ लगा है, जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का जिक्र है।

Find Us on Facebook

Trending News