RJD विधायक संजय यादव ने अपनी राजनीति चमकाने के फेर में कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां,मंच पर मौजूद नेताओं ने भी नहीं लगाया मास्क

RJD विधायक संजय यादव ने अपनी राजनीति चमकाने के फेर में कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां,मंच पर मौजूद नेताओं ने भी नहीं लगाया मास्क

PATNA : कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में अभी अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है. लोगों से सरकार ने मास्क पहनने का अनुरोध किया है. मास्क नहीं पहने पर लोगों से जुर्माने की वसूली की जा रही है. वहीं दूसरी ओर नेता अपनी राजनीति चमकाने में खुलेआम बड़ी बड़ी सभाएं करना शुरू कर दिए हैं. जिसमें न खुद मंच पर मास्क लगाते हैं और न जनता के बीच भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग दिखता है. हम बात करते हैं रोहतास जिला के काराकाट विधानसभा के बिक्रमगंज में मंगलवार को राजद विधायक संजय यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम की. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के नाम पर खोली गई भोजनालय के उद्घाटन समारोह का में सोशल डिस्टेंसिंग कहीं देखने को नहीं मिली. 

सबसे बड़ी बात है कि मंच पर 12 से 15 लोग दिखे. लेकिन किसी के चेहरे पर न कोई मास्क दिखी और न कहीं सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिली. स्वास्थ्य विभाग ने जो दो गज की दूरी तय की है. उसका कहीं ख्याल भी नही रखा गया और न ही मास्क का भी किसी ने उपयोग किया. 

  बिक्रमगंज में राजद विधायक संजय यादव ने 'लालू जी की थाली' नामक भोजनालय की शुरुआत की है. जहां मात्र 20 रुपये में गरीबों को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार में मंत्री रह चुकी नोखा की वर्तमान विधायक अनीता देवी भी बिना मास्क की पहुंची. महाराष्ट्र से आए मशहूर हिंदी फिल्मों के मशहूर खलनायक अभिनेता अली खान के चेहरे पर भी मास्क नहीं दिखी. इतना ही नहीं एक उद्योगपति प्रमोद दुग्गल भी महाराष्ट्र से चलकर इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. वे भी बिना मास्क के हीं मंच पर डटे रहे. 

  यह कहे कि नेता जी अपनी राजनीति चमकाने में लगातार भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की तमाम गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. अगर बिक्रमगंज इलाके में कोरोना का संक्रमण फैलता है तो क्या इसकी जवाबदेही राजद नेता लेंगे? क्या विपक्ष की कोई जिम्मेदारी या जवाबदेही नहीं होती? जिस तरह से एक पंडाल के नीचे सैकड़ों लोगों को इकट्ठा किया गया तथा सामूहिक रुप से भोज का आयोजन किया गया. यह एक तरह से काराकाट में राजद की ओर से चुनावी शंखनाद था. लेकिन विपक्ष के नेताओं ने जिस तरह से तमाम तरह के सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. बिना मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंडिंग के घंटों कार्यक्रम चलते रहे. यह उन जवाबदेह लोगों की लापरवाही को दर्शाता है.  फिलहाल बिक्रमगंज में 'लालू जी की थाली' नामक भोजनालय में राजद कार्यकर्ता मात्र 20 रुपये में लोगों को चावल-दाल, चोखा-चटनी खिला रहे हैं. जो काबिले तारीफ है।

बता दें कि रोहतास जिला में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ते हुए 5 हज़ार के आंकड़े को पार कर गया है. सबसे बड़ी बात है कि कुछ माह पूर्व लॉकडाउन में ही राजद विधायक संजय यादव का कैमूर पहाड़ी के पास दर्जनों समर्थकों के साथ झरना में सामूहिक स्नान ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष और राजद के सिर्फ नेता तेजस्वी यादव को अपने MLA की करतूत पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी पड़ी थी.

Find Us on Facebook

Trending News