बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन में राजद विधायक बैठ गए अनशन पर,कहा बाबा रोड के टेंडर में हो रहे खेल को खत्म करे सरकार.....

लॉक डाउन में राजद विधायक बैठ गए अनशन पर,कहा बाबा रोड के टेंडर में हो रहे खेल को खत्म करे सरकार.....

Motihari : पूर्वी चंपारण जिले के अंतर्गत हरसिद्धि-गायघाट सड़क (बाबा रोड) के निर्माण को लेकर पेंच फंस गई है। दरअसल 11.8 किलोमीटर लंबी यह सड़क कुछ महीने पहले पथ निर्माण विभाग (अरसीडी) में चला गया है। जबकि 01 मई को एक अखबार की पृष्ठ संख्या 07 पर जो टेंडर छपा है। उसमें आरडब्ल्यूडी (ग्रामीण कार्य विभाग) का हवाला दिया गया है। 

इस बावत जब कार्यपालक अभियंता, आरडब्ल्यूडी, अरेराज से बात की गई। उन्होंने कहा कि टेंडर कैसे छप गया। इसकी जानकारी नहीं है। अब उक्त सड़क हमारे विभाग नहीं अरसीडी के अंतर्गत है। बाबा रोड का काम पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) ही कराएगा।

वहीं राजकिशोर प्रसाद, कार्यपालक अभियंता, आरसीडी, पूर्वी चम्पारण कि बताया कि हरसिद्धि-गायघाट बाबा रोड पथ अब निर्माण विभाग के अधीन है। आरडब्ल्यूडी इसका टेंडर कैसे निकाल दिया है? वैसे हमने इस सड़क की योजना का प्रस्ताव (डीपीआरओ) विभाग को भेजा है। अभी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली है। प्रस्ताव स्वीकृत होते ही टेंडर की प्रक्रिया होगी। 

जबकि राजद विधायक सह प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र कुमार राम ने कहा कि अखबार में टेंडर निकालकर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है। सड़क बुरी तरह जर्जर है। मैंने कई बार विधानसभा में मुद्दे को उठाया। इसके चलते सड़क निर्माण का जिम्मा आरसीडी को मिला है। जिले से आरसीडी विभाग को योजना का प्रस्ताव बहुत पहले भेज दिया गया है। प्रधान सचिव से भी बात हुई है। विधायक श्री राम ने कहा कि जल्द से जल्द योजना की स्वीकृति मिले और टेंडर निकाला जाए। 

बता दें कि इसी मुद्दे को लेकर विधायक हरसिद्धि विधानसभा के गायघाट में बुधवार को एक दिवसीय अनशन सह भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Suggested News