बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP-JDU लालू-राबड़ी राज की दिला रही याद तो लालू यादव कांग्रेसी शासन काल से अपने कार्यकाल को बता रहे बेहतर

BJP-JDU लालू-राबड़ी राज की दिला रही याद तो लालू यादव कांग्रेसी शासन काल से अपने कार्यकाल को बता रहे बेहतर

PATNA : नीतीश कुमार 15 साल पहले और आज के शासन काल से तुलना कर रहे. BJP भी लालू-राबडी राज और वर्तमान सरकार में बिहार में हुए काम को गिनाकर फर्क साफ कर रही है। NDA लालू -राबडी राज को याद कर वोटरों की गोलबंदी में जुटी है। बीजेपी-जदयू के इस मिशन से ऐसा नही की राजद घबराई हुई है बल्कि इसका काट भी खोज लिया है।

एक तरफ जहाँ बीजेपी-जदयू अपने शासन काल को लालू राबडी शासन काल से तुलना कर रहे वहीं राजद भी अपने शासन काल को कांग्रेस से तुलना करने में जुट गयी है।राजद यह बता रही है कि 1990 के बाद बिहार में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं।वे काम हुए जो 1990 से पहले नहीं हुए थे।

राजद के ऑफिसियल ट्वीटर अकॉउंट से ट्वीट किया गया है,जिसे राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी री-ट्वीट किया है। राजद के ट्वीट में कहा गया है कि 90 के दशक में लालू की सरकार ने बिहार को कृषि के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया था। 1993-94 में प्रथम बार 175 लाख टन खाद्यान्न का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ।पहली बार गेहूं और धान के बीज के मामले में प्रदेश आत्मनिर्भर बना।90 से पहले सिर्फ 2बीज प्रोसेसिंग प्लांट था जिसे बढ़ाकर 14 किया गया। राजद ने यह बताने की कोशिश की है कि राजद जब सरकार में आई इसके बाद बिहार कृषि के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हुआ। जबकि 1990 से पहले कृषि के क्षेत्र में बिहार की स्थिति ठीक नहीं थी।

चनावी माहौल में सियासी पार्टियां अपने अपने हिसाब से अपने अपने काम को गिनाने में लगे हैं. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि आखिर जनता किसके काम और किस के विजन पर भरोसा करती है और सत्ता की कर्सी तक पहुंचाती है.

Suggested News