बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD में रहना है तब सोशल मीडिया पर एकाउंट बनवा लीजिये नेता जी,जगदा बाबू ने फरमान जारी कर दिया है

RJD में रहना है तब सोशल मीडिया पर एकाउंट बनवा लीजिये नेता जी,जगदा बाबू ने फरमान जारी कर दिया है

पटना : गरीब - गुरबों की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल अब अपने रिफॉर्म में लग गई लग गई है । जगदा बाबू जब से अध्यक्ष बने हैं तब से अनुशासन का पाठ पिलाया जा रहा है। कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कितना असर होगा यह तो वक्त बताएगा लेकिन अब जगदा बाबू ने नया फरमान जारी किया है कि अगर राजद में रहना है तो सोशल मीडिया पर आपका अकाउंट अनिवार्य होना चाहिए। यानी हर नेता और कार्यकर्ता कान खोलकर सुन ले की उसे हर कीमत पर सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाना होगा। यह पार्टी के भलाई के लिए है और भाजपा के फेक न्यूज़ से बचने के लिये भी।

राजद के प्रत्येक नेता का सोशल मीडिया पर एकाउंट अनिवार्य
राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यह साफ कर दिया है की राजद के प्रत्येक नेता और कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट जरूर बनवा लें जिला से लेकर पंचायत स्तर तक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए इतना ही नहीं पार्टी के कार्यकर्ता भी संभव हो तो अपना सोशल मीडिया अकाउंट जरूर बनवाएं ताकि भारतीय जनता पार्टी के फेक न्यूज़ से लड़ाई लड़ी जा सके जगदा बाबू ने इससे संबंधित एक लेटर भी जारी किया है जिसमें कई तरह के निर्देश दिए गए हैं उसमें सबसे प्रमुख है कि राजद के प्रत्येक नेता व कार्यकर्ता का सोशल मीडिया पर अकाउंट जरूर होना चाहिए अब पार्टी डिजिटल ढंग से भी लड़ाई लड़ने को तैयार होगी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जगदा बाबू एक तरफ जहां राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं का अनुशासन का पाठ पिला रहे हैं वहीं दूसरी तरफ डिजिटल भी बना रहे हैं।

झंडा से स्वागत करिए नेताओं का फूल माला से नहीं
जगदा बाबू के नए गाइडलाइन के मुताबिक अब कार्यकर्ताओं के द्वारा नेताओं का स्वागत फूल माला से नहीं बल्कि झंडे से होगा उन्होंने स्पष्ट किया है कि प्रत्येक कार्यकर्ता अपने घरों पर भी झंडा अवश्य लगाएं ताकि पार्टी का प्रचार-प्रसार हो इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि अगर कोई नेता जिला स्तर पर या प्रखंड स्तर पर या फिर पंचायत स्तर पर मीटिंग में जाता हो तो उसका स्वागत वहां राह पार्टी के झंडे से होना चाहिए ना कि फूल माला से उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जिला बार कार्यक्रमों में स्थानीय नेताओं को तवज्जो दें मंच पर आगे की पंक्ति में अति पिछड़ा दलित महिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्षों को बैठाया जाए इतना ही नहीं राजद नेताओं को कहा गया है कि 30 मार्च तक जिला व प्रखंड स्तर पर 1515 प्रमुख कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर पार्टी को दें. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी जहां जिला स्तर पर कार्यालय बनवा रही है तो वहीं जगदा बाबू ने कह दिया है कि अब हर हाल में प्रखंड स्तर पर पार्टी का कार्यालय होना चाहिए।

Suggested News