बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

....तो राजद ने मजबूरी में किया भीम आर्मी के भारत बंद का समर्थन,जानिए वजह

....तो राजद ने मजबूरी में  किया भीम आर्मी के भारत बंद का समर्थन,जानिए वजह

PATNA: राजद ने भीम आर्मी की तरफ से 23 फरवरी के भारत बंद का समर्थन कर दिया है .बिहार राजद की तरफ से भारत बंद को नैतिक समर्थन देने की बात कही गई है. पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राजद का हल्ला बोल जारी रहेगा।राजद लगातार सीएए के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही है।पार्टी का मानना है कि सीएए काला कानून है।

राजद ने लास्ट में किया बंद का समर्थन

राजद ने भीम आर्मी के भारत बंद को मजबूरी में नैतिक समर्थन देने की बात कही है।दरअसल भीम आर्मी के बंद का तमाम विपक्षी सदस्यों ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया था।यहां तक की पप्पू यादव ने भी बंद को सफल बनाने का आह्वान कर चुके हैं।जबकि महागठबंधन की सहयोगी आरएलएसपी,हम और वीआईपी ने भी समर्थन का ऐलान कर दिया।जानकारों का कहना है कि राजद बंद का समर्थन नहीं करना चाहती थी।क्यों कि तेजस्वी यादव 23 फरवरी को पटना में बड़ी सभा कर बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरूआत करने वाले हैं।पार्टी खे नेता तेजस्वी के कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त हैं।लिहाजा पार्टी  बंद में कूदना नहीं चाह रही थी ।इसीलिए शुरूआत में राजद ने बंद से अपने आप को अलग रखा।पार्टी के नेता इस पर कुछ भी बोलने से बचते रहे।

दलित वोटों की चिंता ने किया मजबूर

भीम आर्मी के भारत बंद का समर्थन कर महागठबंधन के बाकी दल दलितों के सच्चे हितैषी साबित करने में जुट गए।ऐसे में राजद के लिए मुसीबत बन गई।राजद करे तो क्या करे.....क्यों कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजद कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहती। इसके बाद काफी विचार के बाद राजद नेतृत्व की तरफ से भारत बंद का समर्थन देने का ऐलान किया गया।

बता दें कि इसके पहले पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी और आरएलएसपी ने भी बंद के समर्थन का ऐलान कर दिया है. भीम आर्मी ने सीएए के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है. बंद को सफल बनाने को लेकर विपक्षी पार्टियां गोलबंद हो रही हैं. पहले उपेंद्र कुशवाहा ने बंद के समर्थन का ऐलान किया तो अब राजद ने भी समर्थन दे दिया है.



Suggested News