बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव जीतना नहीं, उम्मीदवारों की जमानत बचाना राजद की बड़ी चुनौती, तेजस्वी यादव पर जदयू का पलटवार, कहा- जैसे नेता वैसे उनके वोटर्स

चुनाव जीतना नहीं, उम्मीदवारों की जमानत बचाना राजद की बड़ी चुनौती, तेजस्वी यादव पर जदयू का पलटवार, कहा- जैसे नेता वैसे उनके वोटर्स

PATNA: लोकसभा चुनाव का रण सज चुका है। पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। बिहार में कुल 48 प्रतिशत वोटिंग हुई है। वहीं वोटिंग परसेंटेज को लेकर बिहार में जंग छिड़ गई है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर ना सिर्फ आरोप लगा रहे हैं, बल्कि जितने मतदाताओं ने मत दिया है उसे अपनी पार्टी का मतदाता बता रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि, बीजेपी की अबकी बार 400 पार का जो दावा है वह फ्लॉप हो चुकी है। वहीं अब तेजस्वी यादव के इस बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल और अभिषेक झा ने तेजस्वी यादव को मुंह तोड़ जबाव दिया है।  

जैसे नेता वैसे कार्यकर्ता

निखिल मंडल ने कहा है कि, जैसे नैता हैं वैसे ही उनके कार्यकर्ता भी हैं। वहीं अभिषेक झा ने कहा है कि तेजस्वी यादव अपने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए ऐसे बयान देते हैं। साथ ही अभिषेक झा ने यह भी कहा है कि,तेजस्वी यादव के सामने चुनाव जीतना नहीं बल्कि जमानत बचाना बड़ी चुनौती है। दोनों नेताओं ने वीडियो जारी कर तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। निखिल मंडल ने कहा कि, बिहार में एनडीए को पसंद करने वाले वोटर्स ने जम कर वोट किया, पर इंडी गठबंधन को पसंद करने वाले लोगों ने अपने नेता की शैली को कॉपी करते हुए, धूप को देख घर से निकले ही नहीं, जिस वजह से वोटिंग परसेंटेज में कमी आयी।

घर से ही ट्विट कर देते हैं राजद समर्थक

उन्होंने कहा कि, "चाहे राजद के राजकुमार हो या कांग्रेस के राजकुमार हो, दोनों की राजनीतिक शैली एक ही है, ड्राइंग रूम में बैठकर एक ट्विट कर देना। तो भाई जैसे नेता होंगे वैसे ही उनके फॉलोवर्स होंगे। कल पहले चरण का मतदान हुआ एनडीए के वोटर्स निकले, अपने कर्तव्य को निभाया, अपने नेता के लिए वोट किए, और इंडी गठबंधन के लोग घर से ही ट्विट कर दिए कि इंडी गठबंधन जीतेगा। तो ये लो वोटिंग प्रतिशत ही गिर गई , जैसे नेता होंगे वैसे ही उनके कार्यकर्ता होंगे और वैसे ही उनको वोट देने वाले होंगे। 

कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए तेजस्वी देते हैं बयान

वहीं अभिषेक झा ने कहा कि, "आधी लड़ाई तो मनोबल से जीत ली जाती है, और जब एनडीए के कुनबे के मनोबल को बढ़ाने के लिए जनता का आशीर्वाद प्राप्त है तो फिर क्या सोचना है, पहले चरण के चुनाव में एनडीए ने बहुत बड़ी लीड ले ली है, बिहार में चारों सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार भारी मतों के अंतर से जीतने वाले हैं, 400 पार का जो नारा है उसका पहला योगदान बिहार से चारों लोकसभा सीटों पर मतदान कर के हो गया है। 

उम्मीदवारों का जमानत बचाना बड़ी चुनौती

साथ ही तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि, तेजस्वी  इस तरह का बयान देते रहेंगे, क्योंकि कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए, कार्यकर्ता हतोत्साहित ना हो जाए इसलिए ऐसे बयान देने पड़ते हैं।  अभी केवल पहले चरण का चुनाव हुआ है 6 चरणों का चुनाव बाकी है। पिछली बार की तरह ही इस बार भी शुन्य सीट राजद के खाते में आएगी। उन्होंने कहा है राजद के लिए चुनाव जीतना नहीं बल्कि उम्मीदवारों की जमानत बचाना बड़ी चुनौती है।  

Suggested News