राजद की मोदी सरकार से मांग, तवांग झड़प पर संसद में हो चर्चा, मनोज झा ने राज्यसभा सभापति को लिखा पत्र

राजद की मोदी सरकार से मांग, तवांग झड़प पर संसद में हो चर्चा, मनोज झा ने राज्यसभा सभापति को लिखा पत्र

पटना. राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी पीएलए सैनिकों के बीच झड़प के निहितार्थों पर चर्चा करने के लिए 13 दिसंबर 2022 को नियम-267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है. उन्होंने राज्यसभा के सभापति से आग्रह किया है कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. 

मनोज झा ने कहा है कि विषय पंक्ति में उल्लिखित मामले के मद्देनजर, मैं आपसे अनुरोध करने के लिए यह लिख रहा हूं कि सदन को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी पीएलए सैनिकों के बीच हुई झड़प पर चर्चा करनी चाहिए। घटनाक्रम पूरे चीन-भारतीय हिमालयी सीमा पर भारत की चौकसी और रक्षा को प्रभावित करता है। खबरें हैं कि मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आप इस बात से सहमत होंगे कि राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मामलों से अधिक महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि इसी संदर्भ में मैं आपसे नियम 267 लागू करने का अपना अनुरोध दोहराता हूं ताकि सदन में चर्चा हो सके. साथ ही एक सामूहिक राष्ट्रीय राय बन सके. गौरतलब है कि भारत और चीन की सेना के बीच तवांग में झडप होने की खबर है. इसमें कुछ सैनिकों के घायल होने की भी सूचना मिली है. इसे लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सैन्य प्रमुखों के साथ बैठक कर रहे हैं. 

वहीं राजद सहित अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे पर मोदी सरकार से सदन में चर्चा की मांग कर रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News