बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में पप्पू यादव के नाम वापस नहीं लेने के बाद 'बौखलाया' राजद का शीर्ष नेतृत्व, कांग्रेस को तेजस्वी के साथ राहुल गाँधी का रैली कराने का भेजा प्रस्ताव

पूर्णिया में पप्पू यादव के नाम वापस नहीं लेने के बाद 'बौखलाया' राजद का शीर्ष नेतृत्व, कांग्रेस को तेजस्वी के साथ राहुल गाँधी का रैली कराने का भेजा प्रस्ताव

PURNEA : पूर्णिया में पप्पू यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। यहाँ से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। लेकिन सीट शेयरिंग में यह सीट राजद के कोटे में चली गयी। जहाँ से राजद सुप्रीमो लालू यादव ने जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई बीमा भारती को सिम्बल दे दिया। 

हालाँकि कई कांग्रेस की ओर से यह सीट पप्पू यादव को देने की मांग की गयी। लेकिन लालू यादव टस से मस नहीं हुए। अंत में लालू यादव के आगे कांग्रेस को झुकना पड़ा। इसके बाद लालू परिवार ने जैसे इस सीट को प्रतिष्ठा का सीट बना लिया है। बीमा भारती के नामांकन में खुद तेजस्वी यादव पूर्णिया गए और लोगों से उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की। कहा जा रहा है की उनके प्रचार के खुद राजद सुप्रीमो लालू यादव भी पूर्णिया जा सकते हैं। 

हालांकी इस सीट पर कई महीनों से तैयारी में जुटे पप्पू यादव ने कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर दिया है। 8 अप्रैल को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी। लेकिन कांग्रेस के तमाम दावे के बाद भी उन्होंने नाम वापस नहीं लिया है। इसके बाद राजद की ओर से एक और कदम उठाया गया है। जिससे फिर पेंच फंसता नजर आ रहा है। 

दरअसल सूत्र बताते है की राजद के शीर्ष नेतृत्व की ओर से कांग्रेस को पूर्णिया राहुल गाँधी के साथ तेजस्वी की रैली कराने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है की पप्पू यादव की मुश्किलें बढाने के लिए राजद की ओर से यह फैसला किया गया है। हालाँकि इस प्रस्ताव को लेकर दोनों दलों की ओर से अभी कुछ नहीं बताया गया है। 

Suggested News