अपने सुप्रीमो को पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दे राजद, बोले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

अपने सुप्रीमो को पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दे राजद, बोले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद पर निशाना साधा है.  उन्होंने कहा कि राजद अपने सुप्रीमो को पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दे, ताकि हर बार चुनावी प्रक्रिया का झंझट नहीं रहे. वैसे भी सजायफ्ता होने के कारण वे संगठन चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाते हैं, इसलिए राजद के लिए संविधान में संशोधन जरूरी है.

मंगल पांडेय ने कहा कि राजद के आंतरिक लोकतंत्र का हाल यह है कि राजद के अधिकतर चुनाव में एक से ज्यादा उम्मीदवारों को नामांकन की अनुमति न तो मिलती थी और न ही मिलती है. पहले सुप्रीमो की चलती थी, लेकिन अब उनके पुत्र की चलती है. चाहे वह जिला अध्यक्ष का चुनाव हो या फिर प्रदेश और राष्ट्रीय अध्यक्ष का. हर चुनाव में लोकतान्त्रिक मूल्यों को ताक पर रख राजद वैसे लोगों को पद से सुशोभित करता है, जो लालू परिवार का गुणगान करता हो. मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन में भी ऐसा ही हुआ. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजद ने एक ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है, जो खुद अपना नामांकन नहीं कर पाता हो, जिनका पूरा जीवन काल कोठरी में बीतने वाला हो. स्थिति यह है कि एक केस से मुक्ति मिलती है तो दूसरे केस की सुनवाई जारी रहती है. यही नहीं मंगलवार को झारखंड हाई कोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में लालू प्रसाद की सजा बढ़ाने की सीबीआइ्र का अनुरोध स्वीकार कर लिया है. जो व्यक्ति जेल से बाहर नहीं निकल सकता हो, जो पार्टी की बैठक और चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा नहीं ले सकता हो, वैसे व्यक्ति को राजद राष्ट्रीय अध्यक्ष बना रहा है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News