राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का 72 वां जन्मदिन आज, यहाँ समर्थकों ने काटा 72 पौंड का केक

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का 72 वां जन्मदिन आज, यहाँ समर्थकों ने काटा 72 पौंड का केक

JAMSHEDPUR : मंगलवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का 72 वाँ जन्मदिन है. उनके जन्मदिन को लेकर लालू विचार केंद्र की ओर से शेर-ए-पंजाब चौक स्थित बोधि कंपलेक्स में 72 पौंड का केक काटा गया. इस मौके पर  आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने जन्मदिन को लेकर लालू प्रसाद को बधाई दी. 

समारोह में भोजपुरी गायक राजेश रसिक, गौरी यादव और राजगृही यादव ने लालू के जीवनी के ऊपर गीतों की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव की जीवनी पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया. इस मौके पर लालू प्रसाद यादव की नीतियों, सिद्धांतों, कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुँचाने के लिए पांच सक्रिय कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया.

इस कार्यक्रम में सर्वसम्मति से लालू विचार केंद्र के बैनर तले निजी और प्राइवेट कंपनियों में एसटी, एससी, ओबीसी को आबादी के आधार पर आरक्षण दिलाने, पंचायत और निकायों के तर्ज पर विधानसभा और लोकसभा में महिलाओं को 50% आरक्षण दिलाने तथा झारखंड में पिछड़े वर्गों को 27% आरक्षण दिलाने की माँग को लेकर संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर नेताओं ने कहा कि लालू व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा है. कमजोर वर्गों की लड़ाई लड़ने के कारण एक साजिश के तहत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जेल जाना पड़ा. 

उन्होंने कहा की इससे कार्यकर्ताओं को घबराने की जरूरत नहीं है. वक्ताओं ने कहा कि लालू को तो जेल भेज दिया गया लेकिन उनके विचारों को जेल नहीं भेजा जा सकता है. लालू के लाखों कार्यकर्ता उनके विचारों को लेकर समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के बीच जाएंगे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से राधे प्रसाद यादव, अर्जुन प्रसाद यादव, देवन प्रसाद, वीरेंद्र यादव, अंबिका बनर्जी, जगदीश मांझी, गाजू साव, ओमप्रकाश सिंह, कमल देव सिंह, वार्ड पार्षद सिद्धनाथ यादव, वार्ड पार्षद श्रीमती नीतू शर्मा, उमाशंकर राम, हर बालक राम, राम नाथ शर्मा, चंद्रशेखर रजक, अमरिंदर सिंह मिन्दे, पुष्पा सिंह, अजय कुमार, विमल दास, बासुदेव प्रसाद, संतोष कुमार सिंह, के एल यादव, मुंसी यादव, अयोध्या यादव, देवनाथ शर्मा, रामाशीष यादव, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे. 

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट 





Find Us on Facebook

Trending News