बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लैंड फॉर जॉब मामले में कल राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार की होगी पेशी, लालू, राबड़ी और तेजस्वी दिल्ली के लिए हुए रवाना

लैंड फॉर जॉब मामले में कल राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार की होगी पेशी, लालू, राबड़ी और तेजस्वी दिल्ली के लिए हुए रवाना

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी दिल्ली के लिए हो गए हैं। बता दें कि, लैंड फॉर जॉब मामले में कल दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव, तेजस्वी यादव राबड़ी देवी सहित 17 आरोपियों की सा शरीर पेशी है। तेजस्वी यादव को भी इस मामले में सा शरीर पेश होने के लिए कहा गया है इसलिए सभी लोग दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

दरअसल, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले महीने उन्हें समन कर 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था। लालू परिवार कल यानि बुधवार को अदालत में हाजिर होंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी, जिसके तहत ही सभी आरोपियों को समन किया गया। 

वहीं इस मामले में पहले तेजस्वी यादव का नाम नहीं था। लेकिन सीबीआई ने 3 जुलाई को नई चार्जशीट दायर की थी, जिसमें तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया था। हालांकि, लालू यादव, राबड़ी देवी, इनकी बेटी मीसा भारती समेत अन्य का नाम पूर्व की चार्जशीट में ही आ गया था। इन्होंने अभी जमानत ले रखी है। वहीं अगर तेजस्वी यादव के खिलाफ कोर्ट एक्शन लेती है तो उन्हें जल्द ही जमानत लेनी होगी, नहीं तो उन्हें इस मामले में जेल तक जाना पड़ सकता है। 

गोरतलब हो कि, जमीन के बदले नौकरी देने का कथित घोटाला साल यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल से जुड़ा हुआ है। उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे। आरोप हैं कि उस समय रेलवे में कई लोगों को फर्जी तरीके से नौकरी दी गई थी और उसके बदले में लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीनें लिखवाई गई थीं। सीबीआई इस केस के आपराधिक पहलू की जांच कर रही है, जबकि ईडी इसके वित्तीय और मनी लॉन्ड्रिंग के पहलु को देख रही है। 

Suggested News