बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद सुप्रीमो लालू यादव कल आएंगे पटना, महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में होंगे शामिल

राजद सुप्रीमो लालू यादव कल आएंगे पटना, महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में होंगे शामिल

पटना. बिहार में महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार 16 अगस्त को होगा। इस दौरान मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में राजद सुप्रीमो लालू यादव भी शामिल हो सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव 15 अगस्त को दिल्ली से पटना आएंगे। बता दें कि लालू यादव स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली में बेटी मीसा भारती के आवास पर हैं।

बिहार में महागठबंधन की सरकार अभी तक सिर्फ सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पद और गोपनियता की शपथ ली है। 16 अगस्त को मंत्रमंडल का विस्तार होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जदयू को एनडीए सरकार में जो विभाग मिला था, वह जारी रहेगा और भाजपा कोटे वाले विभाग राजद में शिफ्ट होगा। गृह मंत्रालय सीएम नीतीश कुमार के पास ही रहेगा।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा अध्यक्ष का पद राजद कोटे में जा सकता है। सिवान सदर से राजद एमएलए अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाये जा सकते हैं। वहीं बिहार विधान परिषद का पद जदयू के खाते में जा सकते हैं। हांलाकि इसका अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक गलियारे में यही चर्चा चल रही है।

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि नीतीश सरकार में कांग्रेस के तीन मंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस से दो मंत्री बनेंगे और बाद में एक और कांग्रेस विधायक मंत्री बनेंगे। वहीं पूर्व की तरह जदयू कोटे से जीतन राम मांझी को एक मंत्री पद मिलेगा। उनके बेटे संतोष मांझी नीतीश सरकार में फिर से मंत्री बन सकते हैं।



Suggested News