राजद सुप्रीमो की बढ़ सकती है मुश्किलें, जल्द होगी डोरंडा कोषागार मामले की सुनवाई, इन चार घोटालों में दोषी पाये गये लालू

राजद सुप्रीमो की बढ़ सकती है मुश्किलें, जल्द होगी डोरंडा कोषागार मामले की सुनवाई, इन चार घोटालों में दोषी पाये गये लालू

Desk. चारा घोटाले का सबसे बड़ा मामला 'डोरंडा ट्रेजरी केस' की सुनवाई अगले सप्ताह से रांची की अदालत में रोज हो सकती है. इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है. लालू यादव पर डोरंडा ट्रेजरी से 139 करोड़ रुपये से ज्यादा की अवैध निकासी का आरोप है.

जमानत पर हैं राजद सुप्रीमो

डोरंडा कोषागार अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव सहित 77 आरोपियों ने फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक सुनवाई टालने की अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था. तब ही लगा था कि सीबीआई कोर्ट मामले को जल्द निपटाना चाहती है. अभी लालू यादव बेल पर जेल से बाहर हैं. यह चारा घोटाला का मामला उस समय का है, जब बिहार-झारखंड एक हुआ करता था. उस समय डोरंडा बिहार में आता था. संयुक्त बिहार के मुख्यमंत्री लालू यादव थे. तब डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला प्रकाश में आया था. इसमें तत्कालीन सीएम लालू यादव समेत 110 लोग आरोपी हैं.


चार मामले में दोषी पाये गये लालू

राजद सुप्रीमो लालू यदाव चारा घोटाला के चार मामले में अभी तक दोषी पाये गये हैं. वहीं एक अन्य चार घोटाला का डोरंडा कोषागार मामले की सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई. जल्द ही इसकी सुनवाई हो सकती है.

आरसी 20A/96:- यह मामला चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से 37.7 करोड़ रुपए निकालने का है. इसमें लालू यादव दोषी पाए गये. इस मामले में कोर्ट ने लालू यादव को 5 साल की सजा सुनाई थी.

आरसी 64A/96:- देवघर कोषागार से 84.53 लाख रुपए की अवैध निकासी के आरोप में लालू यादव दोषी पाये गये. इस मामले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना हुआ.

आरसी 68A/96:- चाईबासा कोषागार से 33.67 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के आरोप में लालू यादव दोषी पाये गये. इस केस में लालू यादव को कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई.

आरसी 38A/96:- दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी पाये गये. इस मामले में लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 2 अलग-अलग धाराओं में 7-7 साल की सजा सुनाई थी.

Find Us on Facebook

Trending News