राजद सुप्रीमो की बढ़ीं मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

राजद सुप्रीमो की बढ़ीं मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

पटना. राजद सुप्रीमो की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गयी है। लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई ने लालू यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव समेत 14 लोगों पर केस दर्ज है। इस मामले में अब सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल की है। इस मामलें लालू यादव के खास भोला यादव पहले गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

सीबीआई ने इसी साल अगस्त में आरजेडी से जुड़े लोगों और लालू प्रसाद यादव के परिवार के तमाम ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस मामले में सीबीआई ने 18 मई 2022 को भ्रष्टाचार निरोधक कानून और आईपीसी की धारा 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटियां मीसा भारती और हेमा यादव समेत उन 12 लोगों को भी आरोपी बनाया है, जिन्होंने कथित तौर पर लालू परिवार को जमीन देकर नौकरी ली।

जानकारी के मुताबिक पटना में तीन सेल डीड राबड़ी देवी के नाम है। दो डीड फरवरी 2008 की है, जिसमें 3375-3375 वर्ग फीट के 2 प्लॉट हैं। तीसरी सेल डीड 2015 की है, जिसमें 1360 वर्ग फीट का एक प्लॉट है। इसके अलावा पटना में ही 2007 की एक सेल डीड लालू की बेटी मीसा भारती के नाम है, जिसमें उन्हें 80,905 वर्गफीट का प्लॉट दिया गया। पटना में ही दो गिफ्ट डीड लालू की बेटी हेमा यादव के नाम है, जिसमें हेमा यादव को 3375 वर्गफीट का प्लॉट दिया गया। दूसरा 3375 वर्ग फीट का प्लॉट 2014 में हेमा यादव को गिफ्ट किया गया।


Find Us on Facebook

Trending News