भक्त चरण दास को "भकचोन्हर" कह फंस गए राजद सुप्रीमो, JDU बोली-दलित विरोधी हैं लालू यादव

भक्त चरण दास को "भकचोन्हर" कह फंस गए राजद सुप्रीमो, JDU बोली-दलित विरोधी हैं लालू यादव

PATNA : राजद सुप्रीमो द्वारा बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास को भकचोंधर बोले जाने के सियासी पारा गर्म हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने जहाँ लालू के इस बयान की कड़ी निंदा की है। वहीँ जदयू ने भी इस मामले को लेकर लालू पर निशाना साधा है। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा की राजनीति में वैचारिक मतभेद होते हैं। लेकिन किसी के मान-सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाना चाहिए। 

उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भक्तचरण दास के बारे में आज जो बातें लालू प्रसाद यादव ने कहीं है वो उनका दलितों के प्रति नकारात्मक और ओछी सोंच को दिखाता है। राजद के लिए परिवार से बढ़ कर और कुछ नहीं है। दलित उनके लिए सिर्फ एक वोट बैंक है। लालू प्रसाद के दलित विरोधी बयान की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूँ। उन्होंने कहा की इनके 15 सालों के कार्यकाल में दलितों का नरसंहार हुआ है। यह सभी लोग जानते हैं। इन्होने समाज में सामाजिक द्वेष फैलाकर शासन किया। राष्ट्रपति के दलित होने के कारण ही तेजश्वी यादव ने उनके कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। 

बताते चलें की दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा की बिहार में होनेवाले उपचुनाव में कांग्रेस को इसलिए सीटें नहीं दी की उनकी जमानत जब्त हो जाती। वहीँ उन्होंने कहा की बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास भकचोंधर हैं। 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News