बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षकों को शराबी और शराब माफियों को पता लगाने के आदेश पर राजद का CM नीतीश पर निशाना, कहा- बेतुके फरमान अविलंब वापस लें

शिक्षकों को शराबी और शराब माफियों को पता लगाने के आदेश पर राजद का CM नीतीश पर निशाना, कहा- बेतुके फरमान अविलंब वापस लें

पटना. बिहार सरकार ने शिक्षकों को अपने क्षेत्र में शराब पीने वालों और शराब बेचने वालों की जानकारी देने का आदेश दिया है। इस पर राजद ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि विद्यालयों में लाखों की संख्या में शिक्षकों की कमी है। ऐसे में सरकार के इस बेतुके फरमान से शिक्षा प्रभावित होगी। उन्होंने इसे अविलम्ब वापस लेने की मांग की है।

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि सरकार द्वारा प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यपकों, शिक्षकों-शिक्षिकाओं, शिक्षा सेवकों, शिक्षा सेवकों ( तालीम मरकज ) के साथ ही विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों को गुपचुप तरीके से शराब पीने वालों और आपूर्ति करने वालों का पता लगाकर मद्य निषेध विभाग को सुचित करने का आदेश जारी किया गया है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षकों के लाखों-लाख पद रिक्त रहने के कारण विद्यालयों में सही ढंग से पढ़ाई नहीं हो रही है। पहले से ही शिक्षकों से कई अन्य काम लिए जाते रहे हैं। कभी-कभी तो शिक्षकों की कमी की वजह से कई विद्यलयों में ताला लटका रहता है। सरकार के इस नये फरमान से तो शिक्षा व्यवस्था हीं पूर्ण रूप से ठप हो जायेगी। सरकार को बच्चों की पढ़ाई से ज्यादा महत्वपूर्ण काम शराबबंदी ही दिखाई पड़ रहा है। क्योंकि सरकारी विद्यालयों में तो ज्यादातर गरीबों के बच्चे ही पढ़ते हैं।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि शराबबंदी के नाम पर सरकार केवल तमाशा कर रही है। इस सरकार को शराबबंदी के नाम पर तमाशा करने के अलावा और दूसरा कोई काम नहीं है। सारा पुलिस प्रशासन इसी में लगा हुआ है फिर भी शराब का अवैध कारोबार चल ही रहा है।

Suggested News