बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जोकीहाट सीट पर चल रही कांटे की टक्कर, 10वें राउंड में राजद आगे

जोकीहाट सीट पर चल रही कांटे की टक्कर, 10वें राउंड में राजद  आगे

PATNA : जदयू और राजद दोनो के लिए प्रतिष्ठा का विषय बने अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट 12 बजे तक आने की उम्मीद है। हालांकि इस सीट पर आरजेडी की जीत लगभग तय हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे से शुरु हुए मतगणना के कार्य में प्रथम राउंड से ही आरजेडी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू से बढ़त बनाए हुए है।  


JUNKHIT-CONTESTING-FORK-IN-RUNNING-RJD-AHEAD-OF-1400-VOTES-IN-FIFTH-ROUND4.jpg

प्रथम राउंड में जहां आरजेडी 1200 मतों से आगे चल रही थी वहीं पांचवे राउंड में बढ़त को बनाए रखते हुए 1400 मतों से आगे चल रही थी। जबकि 10 राउंड में वह 900 मतों से आगे चल रही है। 


JUNKIHAT-BY-ELECTION-COUNTING-BEGINS-BETWEEN-RJD-AND-JDU1.jpg


बताते चले कि जिला मुख्यालय स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में काउंटिंग चल रही है। यहां सभी बूथों से आये ईवीएम रखे गए हैं। वज्रगृह के सुरक्षा का जिम्मा पारा मिलिट्री फोर्स को दिया गया था। हॉल में तार की जाली से घेराबंदी की गयी है ताकि मतगणना में लगे कर्मी बगैर बाधा के मतगणना कार्य को सम्पन्न करे सके। उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी शाहनवाज आलम और जेडीयू उम्मीदवार मुर्शीद आलम के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही थी। 


JUNKHIT-CONTESTING-FORK-IN-RUNNING-RJD-AHEAD-OF-1400-VOTES-IN-FIFTH-ROUND2.jpg


हालांकि  गर्मी और रोजा के कारण 80 मई को हुए मतदान में 859 फीसदी कम वोटिंग हुई थी। 53 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जबकि 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां 6159 फीसदी वोटिंग हुई थी। जोकीहाट विधानसभा सीट से आरजेडी के दिवंगत नेता तस्लीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम विधायक थे। सांसद तस्लीमुद्दीन की मौत के बाद मार्च में लोकसभा सीट अररिया के लिए उपचुनाव हुआ। चुनाव लड़ने के लिए सरफराज ने इस्तीफा दिया और जदयू छोड़कर आरजेडी में चले गए। चुनाव में उन्हें जीत मिली। यहां से जदयू के मुर्शिद आलम चुनाव लड़ रहे हैं।

Suggested News