आर के सिन्हा ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया दुख, पुराने दिनों की यादें की शेयर

आर के सिन्हा ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया दुख, पुराने दिनों की यादें की शेयर

पटना. भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। 

उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि मेरा नेताजी से सम्बन्ध 1974-75 के दिनों का है, जब लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सम्पूर्ण क्रांति आन्दोलन चल रहा था और नेताजी महीने- दो महीने में एकबार जेपी से मुलाकात करने पटना पहुंच जाया करते थे। उन दिनों पटना में उनकी जान- पहचान कोई खास नहीं थी तो वे अक्सर तत्कालीन जनसंघ विधायक दल के नेता स्वर्गीय लालामुनी चौबे को फोन कर दिया करते थे, जिनसे उनकी मित्रता काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से “हिन्दू” शब्द हटाये जाने के विरुद्ध आन्दोलन के दिनों से था। फिर तो लालमुनी बाबा की मण्डली नेताजी की खातिरदारी में जुट जाती थी।

जेपी से भेंट तो 5-10 मिनट की होती थी, बाकी के दस- बारह घंटे हमलोगों के साथ मस्ती! कैसे भूल सकता हूं वे दिन! कॉफी हाउस में घंटों बैठना और लालमुनी बाबा का बनाया हुआ गरमा-गरम खिचड़ी खाना या फिर पटना जंक्शन के बेंच पर बैठकर लखनऊ की ट्रेन का इंतजार करना! ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना है।


Find Us on Facebook

Trending News