RLSP ने प्रत्याशियों के नाम की जगह जाति का किया एलान, सबसे ज्यादा कुशवाहा समाज को मिली सीट

PATNA : महागठबंधन में आरजेडी, हम और वीआईपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम के एलान कर दिए है। जबकि कांग्रेस ने भी 7 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिया है। इधर दूसरी महागठबंधन की दूसरी सहयोगी पार्टी आरएलएसपी ने उम्मीदवारों के नाम की जगह उनकी जाति का एलान किया है। 

महागठबंधन में रालोसपा को पांच सीटे मिली हैं। आज तेजस्वी यादव ने आरजेडी, हम और वीआईपी के उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया, लेकिन उपेन्द्र कुशवहारा की गैरमौजूदगी की वजह से आरएलएसपी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हो सका। 

तेजस्वी ने कहा कि जल्द ही रालोसपा प्रत्याशियों के नाम का एलान हो जायेगा। महागठबंधन की पीसी के बाद उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपना ने ट्वीट के माध्यम से प्रत्याशियों के नाम की जगह उनकी जाति का एलान किया है। रालोसपना ने ट्वीट करते हुए कहा है उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द ही होगी। पार्टी सामाजिक समीकरण का पूरा ख्याल रखते हुए उम्मीदवार खड़ा करने जा रही है। 

ट्वीट में पांच लोकसभा क्षेत्र के लिए जिन प्रत्य़ाशियों के टिकट की जगह जाति का एलान किया गया है। उसमें सबसे अधिक 3 कुशवाहा समाज से है। जबकि 1 सवर्ण और 1 अनुसूचित जाति को जगह दी गई है। बता दें अनुसूचित जाति के रालोसपा उम्मीदवार भूदेव चौधरी ने जमुई से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।   

1.  पश्चिमी चंपारण       --  कुशवाहा ।

2. उजियारपुर।            --   कुशवाहा ।

 3.  काराकाट             --  कुशवाहा  ।

4.  जमुई                --   अनुसूचित जाति ।

5. पूर्वी चंपारण           --  सवर्ण ।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News