बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के हठ से कुशवाहा परेशान, आज RLSP की बैठक के बाद क्या टूट जाएगा रालोसपा चीफ का महागठबंधन से मोह

तेजस्वी के हठ से कुशवाहा परेशान, आज RLSP की बैठक के बाद क्या टूट जाएगा रालोसपा चीफ का महागठबंधन से मोह

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान कभी भी हो सकता है लेकिन महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर जो पेंच फंसा है वो सोल्व होने का नाम नहीं ले रहा है. सीट शेयरिंग को लेकर अब रालोसपा भी अलग रुख अख्तियार करने के मूड में दिखने लगी है.

आज हो सकता है फाइनल फैसला
रालोसपा को जो सीट ऑफर किया जा रहा है उससे पार्टी के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा काफी नाराज चल रहे हैं. इसको लेकर कुशवाहा ने आज राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की आपातकालीन संयुक्त बैठक बुलायी है.इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा पार्टी पदाधिकारियों को महागठबंधन में सीटों को लेकर अब तक हुई बातचीत की जानकारी देंगे. इसके बाद पार्टी की जो राय सामने आयेगी,उसके हिसाब से महागठबंधन में रहने या ना रहने का फैसला लिया जाएगा.

तेजस्वी ने साफ कर दिया इग्नोर

महागठबंधन को लीड कर रहे तेजस्वी यादव ने कुशवाहा की मांग को साफ खारिज कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कुशवाहा कम से कम 35 सीटों पर अपने पहलवानों को उतारना चाहते हैं लेकिन तेजस्वी 12 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है. कुशवाहा ऑफर किए गए इस सीटों से काफी नाराज हैं और पार्टी के अंदर यह आवाज उठने लगी है कि जब सीट से ही समझौता करना है कि एनडीए के साथ होने में क्या दिक्कत है. सीटों पर फंसे पेंच और तेजस्वी की हठ के बाद अब कुशवाहा कुछ अलग फैसला लेने के मूड में हैं. ऐसे में आज की बैठक अहम मान जा रही है. बैठक में पार्टी क्या लीड लेते हुए महागठबंधन से अलग होती है या प्रेशर पॉलिटिक्स के खेल में कुशवाहा को कुछ मिला पाता है ये तो आना वाला वक्त ही बताएगा.

Suggested News