चाइना के 59 एप को बैन करने का निर्णय स्वागत योग्य, भारत उठाए और भी कड़े कदम- अभिषेक झा

चाइना के 59 एप को बैन करने का निर्णय स्वागत योग्य, भारत उठाए और भी कड़े कदम- अभिषेक झा

Patna: लद्दाख में चीन के साथ जारी तनातनी के बीच सरकार ने चीन के खिलाफ आर्थिक कार्रवाई शुरू कर दी. सोमवार को आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय ने भारत में प्रचलित चीन के 59 एप पर प्रतिबंध लगा दिया. इनमें टिकटॉक, हेलो, वीचैट, यूसी न्यूज जैसे प्रमुख एप भी शामिल हैं.


रालोसपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चाइना के 59 एप को बैन करने का निर्णय एकदम सही है और स्वागत योग्य है. अभिषेक झा ने कहा कि हाल के दिनों में भारत और चाइना के बॉर्डर पर जो तनाव है वह सही नहीं है. गलवान घाटी में भारतीय सेना ने अपने वीर जवानों को खोया है. चाइना की तरफ से जो भी गतिरोध है वह सही नहीं है और इन सब से उनकी मानसिकता उजागर होती है.

भारत देश और भारत की सेना कमजोर नहीं है. हम हर विदेशी ताकत को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. यह मामला राजनीति से ऊपर है और पूरा देश भारत की सरकार के साथ मजबूती से खड़ा है.

चाइना को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए चाइनीस कंपनी के टेंडर्स को रद्द करना और उनके द्वारा बनाए गए एप को भारत देश में बैन करना उन्हें आईना दिखाने जैसा कदम है. भारत सरकार को और भी कड़े कदम उठाने चाहिए. 

Find Us on Facebook

Trending News