रालोसपा नेता हत्या मामले में जदयू विधायक पर FIR, मृतक के बड़े भाई ने दर्ज कराया केस

रालोसपा नेता हत्या मामले में जदयू विधायक पर FIR, मृतक के बड़े भाई ने दर्ज कराया केस

VAISHALI : वैशाली के जंदाहा प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या के मामले में महनार के जदयू विधायक उमेश सिंह कुशवाहा पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को आवेदन मिला है। आवेदन में पूर्व प्रमुख जयशंकर चौधरी सहित कुल 11 लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही गयी है। मृतक मनीष सहनी के बड़े भाई ने जदयू विधायक सहित अन्य लोगों पर जंदाहा थाना में नामजद एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। वैशाली के एसपी ने मानव जीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। जदयू विधायक पर एफआईआर की उन्होंने पुष्टि कर दी है।  

बता दें कि मनीष सहनी रालोसपा का जिला सचिव भी था। अपराधियों ने सोमवार, 13 अगस्त को कार्यालय में घुसकर मनीष सहनी की हत्या कर दी थी। हत्या से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा था। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। 

वैशाली के जंदाहा में प्रखंड प्रमुख की हत्या के बाद बिहार की राजनीति में भी उबाल आ गया। केंद्रीय मंत्री और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन पर सीधा सवाल खड़ा कर दिया था। कुशवाहा ने नीतीश कुमार को ट्वीट कर पूछा था कि बिहार में और कितनी लाशों के बाद उनका शासन होश में आएगा ? नीतीश कुमार को कोट कर किए गए कुशवाहा के इस ट्वीट से बिहार की राजनीति गरमा गयी।


रालोसपा नेता की हुई हत्या

जंदाहा में प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी रालोसपा के जिला सचिव भी थे। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने जंदाहा थाने में जमकर बवाल काटा था। जवाब में पुलिस फायरिंग भी हुई, जिसमें कई लोग घायल हुए। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा मंगलवार, 14 अगस्त को  दिल्ली से पटना पहुंचे और जंदाहा जाकर मनीष सहनी के परिजनों से भी मिले।

Find Us on Facebook

Trending News