बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रालोसपा प्रवक्ता अभिषेक झा ने सीतामढ़ी में कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, 26 नवम्बर को प्रस्तावित आमरण अनशन की दी जानकारी

रालोसपा प्रवक्ता अभिषेक झा ने सीतामढ़ी में कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, 26 नवम्बर को प्रस्तावित आमरण अनशन की दी जानकारी

SITAMARHI : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक झा ने आज सीतामढ़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस मौके पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को 26 नवम्बर को प्रस्तावित आमरण अनशन की जानकारी दी. साथ ही इस आन्दोलन में शामिल होने को कहा. वहीँ उन्होंने आम लोगों से भी समर्थन माँगा. 

बताते चलें की रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार अभियान के तहत शिक्षा में सुधार को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. इस बार वे केंद्रीय विद्यालय के मुद्दे पर आमरण अनशन करेंगे. अनशन पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड में 26 नवंबर से शुरू होगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि राज्य सरकार अपना रवैया बदले और केंद्र से स्वीकृत नवादा और औरंगाबाद के देव कुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए तत्काल जमीन दें. इसके साथ ही जिन जिलों में केंद्रीय विद्यालय नहीं है वहां के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें.

 उन्होंने कहा है की राज्य सरकार की गलतियों से बिहार में दो केन्द्रीय नहीं खुल सके हैं. कुशवाहा की ओर से कहा गया है कि इसको लेकर वे कई बार मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिख चुके हैं. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने भी कई बार बिहार सरकार को पत्र लिखा है. इसके बावजूद  नीतीश सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा. लिहाजा अब आमरण अनशन करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है. 


Suggested News