बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोगों के पलायन को लेकर रालोसपा प्रवक्ता का बड़ा बयान, कहा- इस तरह पीएम द्वारा देश का लॉक डाउन हो जाएगा फेल

लोगों के पलायन को लेकर रालोसपा प्रवक्ता का बड़ा बयान, कहा- इस तरह पीएम द्वारा देश का लॉक डाउन हो जाएगा फेल

Patna : कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन किया है। लेकिन कुछ राज्यों द्वारा इसका सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। लॉक डाउन के बीच लोगों का पलायन जारी है। इतना ही नहीं राज्य सरकार भी उन्हें बसों में भरकर उन्हें उनके प्रदेश भेज रही है। हालांकि केन्द्र और संबंधित राज्य सरकार बार-बार इस पलायन को रोकने की बात कर रही है। 

इसबीच रालोसपा की ओर से बड़ा बयान आया है। रालोसपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि देश के विभिन्न राज्यों की स्थानीय सरकार हजारों की तादाद में प्रवासियों को बसों और गाड़ियों में भर-भर कर अपने राज्य भिजवा रही है, इसे तुरंत रोकना चाहिए क्योंकि इस तरह से तो देश में लागू लॉक डाउन पूरी तरह से फेल हो जाएगा और संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाएगा।

उन्होंने कहा है कि हर एक सरकार और पार्टी को यह समझना चाहिए कि यह मामला राजनीति से बहुत ऊपर है और इस बार कोरोना जैसी बीमारी मानवता की दुश्मन है। जो लोग भी जहां है वही रहने चाहिए और उस प्रदेश की सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वैसे प्रवासी मजदूरों और लोगो को जीवन यापन के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

अभिषेक झा ने बिहार की सरकार से आग्रह किया है कि बिहार के लोग जहां भी फंसे हो उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर, जरूरत पड़े तो बिहार से फंड भिजवा कर वैसे फंसे लोगों की मदद होनी चाहिए लेकिन किसी भी स्थिति में उनका स्थानांतरण अभी रोक देना चाहिए नहीं तो आने वाले समय में पूरे देश के लिए यह स्थिति काफी भयावह हो जाएगी।

Suggested News