बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में जलजमाव का कहर, आरएलएसपी बोली- राजधानी की सड़कों पर तैरते विकास की तस्वीर है डराने वाली

पटना में जलजमाव का कहर, आरएलएसपी बोली- राजधानी की सड़कों पर तैरते विकास की तस्वीर है डराने वाली

PATNA: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने पटना में जलजमाव से निपटने में सरकार की नाकामी पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि विकास की यह तस्वीर डराने वाली है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पंद्रह साल में सरकार का विकास पटना की सड़कों पर दिखाई दे रहा है। तस्वीरें डराने वाली है।

 पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने कहा कि पार्टी प्रमुख का मानना है कि बिहार में पंद्रह सालों से नीतीश कुमार की सरकार है और पटना में जो नारकीय स्थिति बनी है वह इन पंद्रह सालों के निकम्मेपन और बदइंतजामी को ही दर्शाता है। कुशवाहा ने तंज कसा कि आपदा प्रबंधन के सहारे जब सरकार को ही रेस्कयू करना पड़े तो आम आदमी किस हाल में होगा, समझा जा सकता है। मल्लिक के मुताबिक कुशवाहा ने कहा है कि नगर विकास मंत्रालय, पटना के सारे विधायक व सांसद और मेयर भाजपा के हैं लेकिन भाजपा नेता विघवा विलाप कर रहे हैं। डबल इंजन की सरकार कहने वाले अब क्यों नहीं डबल इंजन की बात कर रहे हैं। विकास पटना की सड़कों पर तैर रहा है और सुशासन मंत्रियों-संतरियों के घरों में कई दिनों से डेरा डाले है। कुशवाहा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा और हथिया नक्षत्र का बहाना बना कर अपनी नाकामियों को सरकार ढंक नहीं सकती।

मल्लिक ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद ने कहा कि पटना में पहले भी कमोबेश इसी तरह के हालात दिखाई दिए थे। एनएमसीएच में पानी घुसा था, मरीजों को परेशानी हुई थी लेकिन सरकार ने सुध नहीं ली। नालियों की सफाई समय से नहीं की जा सकी। आजाद ने आरोप लगाया कि हर साल जल निकासी के नाम पर करोड़ों की लूट हो रही है।

 उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है, बारिश ने सरकार के दावों की कलई खोल दी है। ड्रेनेज के नाम पर हुई लूट में पूरी सरकार शामिल है। रालोसपा ने आरोप लगाया कि चुनाव के समय ही प्रधानमंत्री को बिहार वालों की याद आती है। पार्टी ने केंद्र सरकार से तत्काल मदद की गुहार की है ताकि पीड़ित लोगों को राहत मिल सके।

Suggested News