गड्ढे में पलटा स्कूल वाहन, छह बच्चे घायल

गड्ढे में पलटा स्कूल वाहन, छह बच्चे घायल

NAWADA : मंगलवार की सुबह एक निजी स्कूल की बच्चों से भरी स्कूली वाहन सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई. इस हादसे में वाहन में सवार छह बच्चे घायल हो गए. घटना नवादा के गोनावां गांव की है, जहाँ रोड ख़राब होने के कारण यह हादसा हुआ. पर संयोग अच्छा था कि गड्ढे में  मिट्टी गीली होने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया. 

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शहर के गोनावां में संचालित निजी स्कूल की बोलेरो गाड़ी बच्चा लाने गई थी. धीरज नगर से 11 बच्चे को लेकर गाड़ी स्कूल लौट रही थी. तभी सड़क में रहे गड्ढे से वाहन को बचाने के दौरान वाहन सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई. वाहन एक्सीडेंट की जानकारी मिलते ही स्कूल के संचालक ने तुरंत मौके पर पहुँच घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहाँ डॉक्टर ने बच्चों को मामूली चोट बता प्राथमिक उपचार किया. 


स्थानीय लोगों के अनुसार चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है. चालक ने बिना साईड स्पेस देखे ही स्टेयरिंग का मूवमेंट ज्यादा कर दिया,  जिसके कारण बोलेरो सड़क से कई फीट नीचे खेत में गिर गई. स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल वाहनों में नियमों का सही से पालन नहीं हो रहा है. कई स्कूल संचालक खटारा वाहनों का उपयोग बच्चे लाने के लिए करते हैं. प्रशिक्षित और अनुभवी चालकों के जगह अनुभवहीन चालक रहने के कारण भी हादसे की आशंका बनी रहती है और कई वाहनों में बच्चों को भेड़- बकरियों की तरह बैठाया जाता है. ओवरलोड होने के कारण स्कूल वाहन पर हादसे का खतरा मंडराता रहता है. 

Find Us on Facebook

Trending News