बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पथ निर्माण विभाग में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ : करोड़ों की लागत से बनाई गई पुल ध्वस्त, अब लीपापोती करने में जुटा प्रशासन

पथ निर्माण विभाग में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ : करोड़ों की लागत से बनाई गई पुल ध्वस्त, अब लीपापोती करने में जुटा प्रशासन

BHAGALPUR : भागलपुर जिला के नाथनगर प्रखंड क्षेत्र में एक बार फिर सड़क विभाग की लापरवाही सामने आई है। ताजा मामला नाथनगर प्रखंड के दोगच्छी बायपास स्थिति की  है जहां पर कुछ ही दिनों में करोड़ों की लागत से बने बायपास पर बना पुल  बारिश में ध्वस्त हो गया। कई बार इसे संज्ञान में भी लिया गया लेकिन इस कार्य को लेकर सिर्फ़ लीपापोती करने का काम शुरू हो गया है, धरातल पर कोई काम नहीं दिख रहा। ऐसे में अब यह पुल कितने समय तक टिका रह पाएगा, यह चिंता की बात है।

धंस गई पुल के खंभे की मिट्टी

दोगच्छी बायपास पर बने इस पुल को कितना मजबूत बनाया गया था कि बारिश का दबाव नहीं झेल सकी और पुल को जोड़ने के लिए बने खंभे के नीचे की मिट्टी नीचे से धंस गई। जिसके बाद पथ निर्माण के इंजिनियरों ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए खंभे की मरम्मत करने की जगह जुगाड़ व्यवस्था पर भरोसा कर लिया। पुल के नीचे बालू से भरे बोरियों को रख दिया गया है। जो टूटे खंभे के नीचे से बहे मिट्टी को भरने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

 अब सवाल यह भी उठता है किस सड़क विभाग के अधिकारियों ने किस तरह इस पुल को निर्माण करवाया था । यह बड़ा सवाल है कि करोड़ों की खर्च से जो पुल बना कुछ ही दिनों में करोड़ों की लागत से निर्माण करायी गई। पुल ध्वस्त  कैसे हो गई। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। पथ निर्माण विभाग की ओर से आखिरकार क्यों अनिमियता बरती गई है। यह जांच का विषय है।

Suggested News