भारी बारिश में क्षतिग्रस्त हुआ सड़क, पुलिया निर्माण में जुटे ग्रामीण

भारी बारिश में क्षतिग्रस्त हुआ सड़क, पुलिया निर्माण में जुटे ग्रामीण

BETIYA : नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश एवं पश्चिम चम्पारण जिले में पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण कई नदियों का जल स्तर बढ़ने लगा हैं वही जमुआ नदी में पानी बढ़ने के कारण नदी का पानी गांवों में घुसने लगा हैं। नरकटियागंज प्रखण्ड के गौरीपुर मंझरिया गाँंव मे जाने वाली मुख्य सड़क जमुआ नदी में आये पानी के कारण क्षतिग्रस्त हो गया हैं। जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही हैं। सड़क क्षतिग्रस्त होंने के कारण ग्रामीण जान-जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि जून माह में आई बाढ़ की वजह से सड़क क्षतिग्रस्त हो गया था।  ग्रामीणों द्वारा यहां पुल निर्माण की मांग की गई थी।  लेकिन प्रशासन द्वारा खानापूर्ति करते हुए पानी निकासी के लिए दो पाइप डालकर ईंट भरवा दिया गया जिससे आज फिर पानी बढ़ने का कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गया हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की हैं कि जल्द से जल्द पुल निर्माण कार्य कराया जाये ताकि ग्रामीणों को समस्या से निजात मिल सके।

वैकल्पिक व्यवस्था में जुटे ग्रामीण

ग्रामीणों के सहयोग से क्षतिग्रस्त हुए मार्ग पर चचरी का पुल निर्माण किया जा रहा हैं जिससे ग्रामीणों को फिलहाल आनेजाने में सुविधा प्राप्त हो सकें।

 


Find Us on Facebook

Trending News