रॉबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्डिंग केस में पेशी, ED दफ्तर तक छोड़ने आई प्रियंका गांधी

रॉबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्डिंग केस में पेशी, ED दफ्तर तक छोड़ने आई प्रियंका गांधी

NEW DELHI : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे सोनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने उसके दफ्तर पहुंचे। दोपहर करीब पौने चार बजे रॉबर्ट ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनके साथ पत्नी प्रियंका गांधी भी गईं। हालांकि बाद में वह उनको छोड़कर चली गईं। यह मामला कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है। जानकारी के मुताबिक लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित है।

क्या है मामला

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोपों से जुड़ा है। यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास है।

ईडी ने कोर्ट में कहा है कि लंदन स्थित फ्लैट को भगोड़े डिफेंस डीलर संजय भंडारी ने 16 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा था। ईडी के मुताबिक मरम्मत के लिए इस पर 65,900 पाउंड का अतिरिक्त खर्चा होने के बावजूद भंडारी ने 2010 में इसी कीमत पर इसकी बिक्री वाड्रा के नियंत्रण वाली फर्म को कर दी। भंडारी के खिलाफ ऑफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत 2016 में मुकदमा दर्ज किया था।

Find Us on Facebook