बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाया टी-20 में धांसू रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाया टी-20 में धांसू रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार देर रात हुए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की. इसके जीत के साथ ही सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया. इस मैच में भारत की तरफ से धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए हिटमैन रोहित शर्मा ने  56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली. इस शतक के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

ROHIT-SHARAMA-MADE-RECORD2.jpg
भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच ब्रिस्टल में खेला गया. इस मैच में टॉस भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का मौका इंग्लैंड को दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 राण बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 18.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 201 रन बना मैच में जीत हासिल की और सीरीज भी अपने नाम कर लिया.  

हिटमैन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड... 

रोहित शर्मा ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 11 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशल मैच में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बने हैं. रोहित शर्मा से पहले यह रिकॉर्डन्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम है.  नाबाद शतक लगा कर इस मैच में भारत को जीत दिलाने के लिए रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' और इस पूरे सीरीज में बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए ''मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया. यही नहीं टी-20 में रनों के मामले में रोहित टॉप-5 बल्लेबाज में शामिल हैं. उनके नाम 2086 रन दर्ज है. वैसे भारत के तरफ से टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. उनके खाते में 2102 रन हैं. 

Suggested News