अंतरराष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में शामिल होगा रोहतास का अनवार, जिले में ख़ुशी की लहर

अंतरराष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में शामिल होगा रोहतास का अनवार, जिले में ख़ुशी की लहर

SASARAM : रोहतास जिला के तिलौथू का रहने वाला अनवार ने राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है. अंडर 10 आयु वर्ग की श्रेणी में अनवार ने यह सफलता हासिल की है. अनवार का सेलेक्शन थाईलैंड में होने वाले अंतरराष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता के लिए हुआ है, जो रोहतास ही नहीं पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है.

बताते चले की 10 वर्षीय अनवार मुंबई में रहकर पढ़ाई करते हैं. वे चौथी कक्षा के छात्र हैं. रोहतास जिला के तिलौथू के रहनेवाले उनके माता और पिता दोनों इंजीनियर हैं. पिता का नाम सैयद सब्बार हुसैन और माता का नाम शाजी खातून है. छोटी उम्र में ही उन्होंने तलवारबाजी में महारत हासिल की है. पिछले साल इन्हें सिल्वर पदक मिला था, लेकिन इस बार नासिक में हुए राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता अंडर 10 आयु वर्ग में अनवार ने स्वर्ण पदक हासिल कर अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में स्थान बना लिया. 

अनवार के सफलता के पीछे उनके माता-पिता, कोच और स्कूल का भी योगदान है. अनवार के माता-पिता कहते हैं कि बचपन में इनकी लगन देख कर ऐसा लगता है कि आने वाले समय में यह और अच्छा करेंगे. रोहतास जिला के तिलौथू के रहने वाले अनवार के इस सफलता पर पूरा गांव खुश है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News